Home » इंडिया » Lok sabha election 2019: mamta banerji's tmc complaints pm modi's kedarnath visit to election commission
 

पीएम मोदी के केदारनाथ यात्रा पर भड़की ममता, TMC ने चुनाव आयोग से की शिकायत

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2019, 11:13 IST

आज 7वें और अंतिम चरण में 7 राज्यों के 59 संसदीय क्षेत्रों के लिए मतदान जारी है. सुबह 9 बजे तक उत्तर प्रदेश में 6 फीसदी और बिहार में 10% वोटिंग हो चुकी है. इसमें पीएम मोदी, शत्रुधन सिन्हा, मीसा भारती, सन्नी देओल, ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी सहित कई दिग्गज चुनावी मैदान में हैं.

लेकिन इसी बीच पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा पर विवाद शुरू हो गया है, ममता की TMC ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है. टीएमसी ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर कहा है कि नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे का टीवी प्रसारण किया जा रहा है जो कि चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन है और इसपर कार्रवाई की मांग की है. इस शिकायती पत्र में कहा गया कि पीएम मोदी ने केदारनाथ में मास्टर प्लान की घोषणा की है इसके साथ ही जनता एवं मीडिया को भी संबोधित किया है. अब जब चुनाव प्रचार ख़त्म हो चुका है उसके बाद ऐसा करना आचार संहिता के का सीधा उलंघन है, इस पर तत्काल रोक लगाई जाए.

TMC ने चिट्ठी में लिखा, ''लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए प्रचार ख़त्म हो गया है. लेकिन बीते दो दिनों से पीएम नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा को मीडिया ने हद से ज्यादा दी है, ऐसा करना चुनाव आचार संहिता का यह बड़ा उल्लंघन है.''

पश्चिम बंगाल में TMC और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला है. आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर मतदान हो रहा है. हिंसा के चलते चुनाव आयोग ने यहां प्रचार के समय को एक दिन कम कर दिया था. बीजेपी चीफ अमित शाह के रोड शो के दौरान दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गई थी. 

First published: 19 May 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी