Home » इंडिया » Lok Sabha Election 2019: MP Former MLA want permission from ECto sell his kidney for money to contest
 

किडनी बेचकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव! पूर्व MLA ने चुनाव आयोग से मांगी इजाजत, नहीं हैं पैसे

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2019, 18:13 IST

हमारे देश में चुनाव करने में जनता की कमाई के हजारों करोड़ फूंक दिए जाते हैं. पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में करीब 30 हजार करोड़ रूपये का खर्च आया था जबकि इस बार 50 हजार करोड़ खर्च होने की संभावना है जो कि विश्व भर में सबसे महंगा चुनाव होगा. ऐसे में उम्मीदवारों के लिए बिना पैसों के चुनाव लड़ने की कल्पना करना भी जमीनी हकीकत से परे है.

मध्यप्रदेश के बालाघाट लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार पूर्व विधायक किशोर समरीते ने अपनी गरीबी और महंगाई की दुहाई देते हुए चुनाव आयोग से कहा है कि या तो उनकी आर्थिक मदद की जाए या उन्हें खुद की किडनी (गुर्दा) बेचने देने की इजाजत दी जाए.

पूर्व विधायक ने बालाघाट के जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि, ''लोकसभा चुनाव में एक प्रत्याशी के लिए खर्च करने की अधिकतम सीमा 75 लाख रुपये है, मगर मेरे पास चुनाव लड़ने के लिए इतनी धनराशि नहीं है जबकि दूसरे उम्मीदवारों की संपत्ति हजारों करोड़ के आसपास है. इसके साथ ही चुनाव प्रचार के लिए सिर्फ 15 दिन बचा है. इतने कम समय में जन सहयोग से पैसे जुटाना संभव नहीं है.''

किशोर समरीते ने चुनाव आयोग से अपील की है कि उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर नहीं है, आयोग 75 लाख रुपये की उपलब्ध कराए या बैंक से बतौर कर्ज पैसे दिलाने में मदद करे. अगर यह दोनों संभव नहीं हो तो उसे अपने दो में से एक किडनी बेचने की अनुमति प्रदान करें इस समय उनके पास एक ही विकल्प है.

First published: 15 April 2019, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी