Home » इंडिया » Lok Sabha Election 2019: Murli Manohar Joshi says party asked not to contest in chunav
 

आडवाणी के बाद BJP ने काटा जोशी का टिकट तो छलका दर्द, बोले- पार्टी ने मुझे..

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2019, 12:10 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने लालकृष्ण आडवाणी के बाद अब वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी का भी टिकट काट लिया है. पार्टी को दो सीट से 180 सीटों तक पहुंचाने वाले इन नेताओं को अब पार्टी ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. इसके बाद मुरली मनोहर जोशी का दर्द छलक पड़ा.

कानपुर से वर्तमान में सांसद मुरली मनोहर जोशी ने अपना टिकट काटने को लेकर कहा कि पार्टी ने उन्हें भी लालकृष्ण आडवाणी की जगह चुनाव न लड़ने की बात कही है. जोशी ने कहा कि पार्टी महासचिव रामलाल ने उनसे बात कर चुनाव लड़ने से मना कर दिया है.

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में मुरली मनोहर जोशी को अपनी वाराणसी सीट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए छोड़नी पड़ी थी. इसके बाद पार्टी ने उन्हें कानपुर से चुनाव लड़ाया था. तब कानपुर से केंद्र की यूपीए सरकार में मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल सांसद थे. इसके बाद भी जोशी ने यहां 57% वोट हासिल कर शानदार जीत हासिल की थी.

बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज खूब वायरल हो रहा है. जिसमें कानपुर के वोटर्स के नाम यह संदेश कथित रूप से मुरली मनोहर जोशी ने लिखा है. इस संदेश में उन्होंने लोकसभा चुनाव से दूर रहने की बात लिखी है. हालांकि इसमें सच्चाई की पुष्टि कैच हिंदी नहीं करती.

वहीं इस मामले में पार्टी के एक नेता ने तोल-मोल जवाब देते हुए कहा कि हमने अपने 'मार्गदर्शक' से बात की है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को खड़ा करने में उनके योगदान को हम कभी नहीं भूलेंगे और हमेशा से उनके आभारी रहेंगे. उन्होंने कहा कि अभी चिल्लापुकार मचा रहे लोगों से पूछना चाहिए कि मुलायम सिंह यादव को उनकी सीट से टिकट क्यों नहीं मिला.

लोकसभा चुनाव के बाद मोदी सरकार के इस बड़े कदम से रेल यात्रियों के आएंगे अच्छे दिन !

First published: 26 March 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी