Home » इंडिया » Lok Sabha Election 2019: Nitin Gadkari says he has no dream of PM post and RSS has no such plans
 

लोकसभा चुनाव 2019: नितिन गडकरी ने PM पद की उम्मीदवारी को लेकर कही बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2019, 12:12 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है. सात चरणों में होने वाले इस चुनाव का रिजल्ट 23 मई को घोषित किया जाएगा. वहीं नितिन गडकर ने प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि उनकी प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने की कोई महत्वाकांक्षा नहीं है.

मोदी सरकार में वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उन्होंने न तो राजनीति और न ही काम में कोई हिसाब-किताब किया और न ही कभी कोई लक्ष्य तय किया. उन्होंने कहा, "मैं तो चला, जिधर चले रास्ता. जो काम दिखा, करता गया. मैं अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ काम करने में भरोसा करता हूं."

गडकरी ने पार्टी की तरफ से या RSS की तरफ से उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने संबंधी अटकलों को खारिज कर दिया. गडकरी ने स्पष्ट कहा, "न तो मेरे दिमाग में ऐसा कुछ है और न ही संघ की ऐसी कोई मंशा है. हमारे लिए देश सबसे ऊपर है. मैं सपने नहीं देखता, न तो मैं किसी के पास जाता हूं और न ही लॉबिंग करता हूं. मैं इस दौड़ में नहीं हूं... मैं अपने दिल से आपको यह बात बता रहा हूं."

लोकसभा चुनाव में पार्टी को पूर्ण बहुमत न मिलने की स्थिति में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि खंडित जनादेश आने की स्थिति में भी वह भाजपा या संघ की तरफ से पीएम पद की दौड़ में नहीं हैं और न ही उनकी कोई मंशा है. उन्होंने जोर देकर कहा कि उनका मंत्र अथक काम करना है.

गडकरी ने कहा, "मैं और मेरी पार्टी मोदीजी के पीछे मजबूती से खड़ी है और वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. हमने जो काम किया है, उसे देखकर लगता है कि मोदीजी के नेतृत्व में हमें पिछली बार से अधिक सीटें मिलेंगी."

गडकरी ने महागठबंधन को महामिलावट बताया. विपक्षी दलों के सदस्यों का भी प्रिय होने के बाबत उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके पास जो कोई भी आता है, वह सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ उसकी मदद करने में यकीन रखते हैं.

Air Strike: अभी भी डरा हुआ है पाकिस्तान, भारतीय कार्रवाई की दहशत में बंद किए ये एयरपोर्ट

First published: 11 March 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी