Home » इंडिया » Lok Sabha Election 2019: Priyanka Gandhi hot argument with PM Narendra Modi
 

PM मोदी भी नहीं टिकते प्रियंका गांधी के आगे, कई मौकों पर दे चुकी हैं करारा जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2019, 12:12 IST

2019 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने प्रियंका गांधी की पार्टी में एंट्री कर उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है. इसके साथ ही देश की राजनीति में उनकी भूमिका को लेकर विवेचना होने लगी है. प्रियंका गांधी की कांग्रेस में महासचिव के पद पर एंट्री पर इशारों-इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चुटकी ली थी. 

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों के लिए परिवार ही पार्टी है, जबकि हमारे यहां पार्टी ही परिवार है. उन्होंने कहा कि देश के कुछ अन्य राजनीतिक दल कांग्रेस गोत्र के हैं. इसलिए जब हम कांग्रेस मुक्त देश की बात करते हैं, तब हमारा विरोध उसी संस्कृति से ही है.

पीएम मोदी गाहे-बेगाहे पहले भी प्रियंका पर हमला करते रहे हैं. लेकिन प्रियंका गांधी भी उनसे कमजोर नहीं बैठती हैं. कई मौकों पर प्रियंका ने पीएम मोदी को अपनी वाकपटुता से करारा जवाब दिया है.

 

साल 2009 के लोकसभा चुनाव में सबसे पहले गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी को प्रियंका ने करारा जवाब दिया था. दरअसल, नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि कांग्रेस 125 साल पुरानी बुढ़िया है. इसके जवाब में प्रियंका गांधी ने अमेठी में कहा था, "क्या मैं बूढ़ी दिखती हूं"

इसके अलावा साल 2014 के चुनाव प्रचार के दौरान जब एक इंटरव्यू में पीएम पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने प्रियंका गांधी पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था और कहा था कि वो उनकी बेटी जैसी हैं और उनकी मां अध्यक्ष सोनिया गांधी या भाई राहुल गांधी की तरह उनकी राजनैतिक प्रतिद्वंद्वी नहीं हैं. इस पर प्रियंका ने अमेठी में लोगों से कहा था, "मैं राजीव गांधी की बेटी हूं."

 

2014 के ही चुनाव प्रचार में पीएम मोदी ने मनमोहन सिंह की यूपीए सरकार को RSVP (राहुल, सोनिया, वाड्रा, प्रियंका) मॉडल बताया था और कहा कि यहां एक शख्स ही एक लाख की कमाई को 400 करोड़ में बदल सकता है. दरअसल पीएम मोदी का निशाना प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा पर था. 

पढ़ें- MP में कांग्रेस के आते ही लगातार हो रही BJP कार्यकर्ताओं की हत्या, अब तीसरे को उतारा मौत के घाट

तब प्रियंका ने पीएम मोदी को करारा जवाब देते हुए कहा था कि वह समझदार वोटरों के बीच ऐसे बोलते हैं जैसे प्राथमिक पाठशाला में बच्चों को समझा रहे हों. प्रियंका ने कहा था, "इन दिनों बड़े-बड़े प्रचार हो रहे हैं. आप टीवी पर सुनते ही होंगे. कभी ABCD और RSVP, कभी क से कांव-कांव, ब से बंद भी तो कीजिए. आप किसी प्राथमिक पाठशाला को थोड़े संबोधित कर रहे हैं. ये देश की जनता है. जनता में विवेक है. जनता की भावना तेरे-मेरे अहंकार से काफी बड़ी होती है."

First published: 24 January 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी