Home » इंडिया » Lok Sabha Election 2019: Punjabi singer Daler Mehndi joins bjp after Hans Raj Hans and Sunny Deol
 

BJP में शामिल हुए मशहूर सिंगर दलेर मेहंदी, यहां से मिल सकता है टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2019, 15:10 IST
Punjabi Singer Daler Mehndi

बॉलीवुड के सितारों पर राजनीति का खुमार काफी जोरों से चढ़ा हुआ है और इसी के चलते एक के बाद एक स्टार,सिंगर राजनीति में कदम रखी रहे हैं. कुछ दिनों पहले एक्टर सनी देओल, सिंगर हंसराज हंस,ने बीजेपी का दामन थामा था और अब एक और बड़े सिंगर ने राजनीति में कदम रख दिया है. मशहूर सिंगर दलेर मेहंदी आज बीजेपी पार्टी में शामिल हो गए हैं. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी और केंद्रीय मंत्री डॉ.हर्षवर्धन की मौजूदगी में सिंगर दलेर ने बीजेपी ज्वाइन की.

 

इससे पहले पंजाबी गायक हंसराज हंस को बीजेपी से दिल्ली की नॉर्थ-वेस्ट सीट से मैदान में उतारा गया है. दलेर मेहंदी और हंसराज हंस एक-दूसरे को समधी है. तो वहीं सनी देओल को गुरदासपुर से टिकट दिया गया है. कहा जा रहा है कि दलेर मेहंदी को पंजाब की सीट से बीजेपी टिकट दे सकती हैं.

कौन हैं दलेर मेहंदी-

बिहार के पटनी में 18 अगस्त 1967 को दलेर मेहंदी का जन्म हुआ था और उन्हें बचपन से ही गाने का शौक था. साल 1995 में दलेर मेहंदी ने अपना पहला एल्बम रिकॉर्ड किया. इस एल्बम का नाम 'बोलो ता रा रा' था और जो कि पूरी दुनिया में काफी फेमस हुआ था. इस एल्बम की करीब 20 मिलियन के करीब कॉपी बेची गई थीं. इसके बाद जब दलेर का साल 1998 में एक और एल्बम आया 'तुनक तुनक' था जिसने दलेर की पहचान अलग बना दी.

कबूतरबाजी मामले में केस हुआ था दर्ज-

दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह पर मानव तस्करी (कबूतरबाजी) का केस दर्ज हुआ था जिसमें दो साल की सजा हुई थी. उन्हें गैर कानूनी तरीके से मानव को विदेश भेजने के मामले में दोषी पाया गया था. लेकिन इस मामले के दर्ज होने के कुछ ही वक्त बाद दलेर को जमानत पर रिहा कर दिया गया था. अभी वह जमानत पर ही बाहर हैं.

इस देशभक्त एक्टर ने पाकिस्तान को दिया था करारा जवाब, फिर सहम कर पाक ने कर दिया बैन

सनी देओल के लिए प्रचार नहीं करेंगी उनकी मां हेमा मालिनी, समंदर किनारे करा रहीं स्पा

अक्षय से बोले पीएम मोदी- आपकी पत्नी मुझ पर करती हैं गुस्सा तो ट्विंकल खन्ना की तरफ से आया ये जवाब..

First published: 26 April 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी