Home » इंडिया » lok sabha election: desperated rabri devi wrote a poet for lalu yadav and targeted pm modi too
 

छलक उठा उदास राबड़ी के दिल का दर्द, जेल में बंद लालू के लिए लिख डाली ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2019, 16:11 IST

लोकसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहा है राजनैतिक सरगर्मियां बढ़ती जा रही है. सभी पार्टियां ज्यादा से ज्यादा सीटों पर अपनी जीत सुनिश्चित करने के मुहीम में जुटीं हैं और इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहतीं है. बिहार में भी 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं जिसके लिए प्रचार अपने चरम पर है. इस नाजुक दौर में राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को दोहरे संकट का सामना करना पड़ रहा है.

एक तरफ राजद के संस्थापक और दिगज्ज नेता लालू यादव चारा घोटाले मामले में जेल में बंद हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनके बड़े पुत्र और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने पार्टी और परिवार के खिलाफ बगावत कर दी है. तेज प्रताप अपने पसंद के लोगों को लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं और एक अलग मोर्चा खोल दिया है.

जब परिवार में खुलेआम बगावत हो और लालू यादव जेल में हों तो राबड़ी देवी का दुखी होना लाजिमी है, ऐसे में राबड़ी को उनके पति लालू की कमी काफी खल रही है. इन सबसे उदास पूर्व सीएम राबड़ी ने एक कविता लिखकर उन्‍हें याद किया है और अपना दर्द बयां किया है.

राबड़ी देवी ने अपनी कविता में इशारे-इशारे में पीएम मोदी पर भी हमला बोला है. उन्‍होंने लिखा, 'नैना थोड़े हैं नम, दिल में है ज़रा सा गम पर हिम्मत न टूटी, न हुआ है हौसला कम। बड़बोले पापी को लाएंगे जमीन पर हम, इस साज़िश का बदला, बदलाव से लेंगे हम. कोई कैसे करेगा जुदा'' 

First published: 5 April 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी