Home » इंडिया » Lok Sabha Election Results Effect: Jharkhand and Assam Congress chief offers resign from his post
 

शर्मनाक हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, अब झारखंड-असम के प्रदेश अध्यक्षों ने की पेशकश

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2019, 13:14 IST

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद इस्तीफों का दौर जारी है. अब झारखंड तथा असम प्रदेश के अध्यक्षों ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की है. झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार तथा असम कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना-अपना इस्तीफा भेज दिया है.

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को असम की कुल 14 लोकसभा सीट में 3 सीटों पर जीत हासिल हुई जबकि बीजेपी को यहां 9 सीटों पर जीत मिली. वहीं झारखंड की 14 सीटों में कांग्रेस पार्टी सिर्फ 1 सीट पर जीत दर्ज कर पाई जबकि बीजेपी को यहां 11 सीटों पर जीत मिली. इसी कारण इन दोनों राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष को भेजा है. दोनों सदस्यों ने लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी खुद लेते हुए यह इस्तीफा सौंपा है.

इससे पहले अशोक चव्हाण, राज बब्बर, कमलनाथ भी अपने इस्तीफों की पेशकश कर चुके हैं. खुद कांग्रेस अध्यक्ष  राहुल गांधी भी कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सामने अपने इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं. हालांकि उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया था. उनसे कहा गया था कि हार-जीत तो लगी रहती है. कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी नहीं तो और कौन?

दरअसल, लोकसभा चुनाव में इस बार भी कांग्रेस पार्टी दो अंकों में ही सिमट गई. साल 2014 में जहां कांग्रेस पार्टी को 44 सीटें मिली थीं वहीं साल 2019 के चुनाव में मात्र 52 सीटें हासिल हुईं. इसके बाद से ही पार्टी में हड़कंप मचा हुआ है.

बालाकोट एयरस्ट्राइक पर थल सेनाध्यक्ष विपिन रावत का बड़ा खुलासा, बोले- आतंकियों के पूरे खात्मे..

बंगाल में चुनाव बाद भी नहीं रुकी हिंसा, BJP के एक और कार्यकर्ता की हत्या, भिड़े भाजपा-टीएमसी कार्यकर्ता

First published: 27 May 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी