Home » इंडिया » Lok sabha elections 2019: Bihar BJP MP Sanjay Jaiswal was attacked, security person saved MP by firing in air
 

BJP सांसद पर जानलेवा हमला, सुरक्षा कर्मियों ने फायरिंग कर बचाई एमपी की जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2019, 18:09 IST

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान जारी है जिसमें 7 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. इसी बीच बिहार से बीजेपी के सांसद संजय जयसवाल पर हमला किया गया और उनकी गाड़ी में तोड़-फोड़ की गई. सांसद के सुरक्षा में तैनात जवानों ने हवाई फायरिंग कर किसी तरह उन्हें बचाया. बीजेपी सांसद मोतिहारी में एक बूथ पर समर्थकों की शिकायत पर पहुंचे थे. उसी दौरान लाठी-डंडे से लैश दर्जनों लोगों ने सांसद पर हमला कर दिया. संजय जयसवाल पश्चिमी चंपारण लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद हैं.

शाम 5 बजे तक देश की 59 सीटों पर 52.05% वोट‍ि‍ंग हुई. इस चरण में भी वोट करने के मामले में पश्‍च‍िम बंगाल सबसे आगे है. शाम 5 बजे तक यहां 72 फीसदी वोट डाले गए. छठे फेज के लिए हो रही वोटिंग में यूपी में 44.03 फीसदी, बिहार में 46.26 प्रतिशत, दिल्‍ली में 45.6 फीसदी और मध्य प्रदेश में 54.41 प्रतिशत वोटिंग हुई है.

इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और बिहार की आठ-आठ, हरियाणा की 10 सीट, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर वोटिंग हो रही है.

इसी इस चरण में केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, मेनका गांधी, एसपी चीफ अखिलेश यादव, ज्योतारादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह, साध्वी प्रज्ञा जैसे दिग्गज चेहरों की चुनावी किस्मत का फैसला EVM में बंद हो जाएगा.

First published: 12 May 2019, 18:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी