Home » इंडिया » Lok Sabha Elections 2019: BJP appeals EC to replace Ajay Singh Deol name to Suuny Deol on EVM
 

सनी देओल के नाम पर BJP को हो रही परेशानी, चुनाव हारने का बढ़ा खतरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2019, 17:10 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी की बॉलीवुड स्टार सनी देओल के नाम पर मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. सनी देओल ने बड़ी धूमधाम से पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से अपना पर्ची भरा लेकिन अब उनके सामने एक बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है.

दरअसल सनी देओल का असली नाम अजय सिंह देओल है. इसी नाम ने भाजपा की परेशानी बढ़ा दी है. नामांकन भरते वक्त सनी देओल ने अपना असली नाम पर्चे में भरा था. जबकि भाजपा ने सनी देओल के नाम और शौहरत को भुनाने के लिए ही उन्हें टिकट दिया था.

लेकिन सनी देओल ने जब मतदाता सूची में अपना असली नाम अजय सिंह देओल लिखा है तो भाजपा को डर सता रहा है कि ईवीएम पर जब जनता उनका नाम अजय सिंह देखेगी तो शायद पहचान न पाए. इस कारण वोट कटने का डर भाजपा को सताने लगा है. 

भाजपा को डर है कि लोग सनी देओल को उनके इसी नाम से पहचानते हैं और कम ही लोगों को सनी का असली नाम पता है. ऐसे में भाजपा ने चुनाव आयोग में आवेदन किया है कि ईवीएम में अजय सिंह देओल की जगह उनका नाम सनी देओल अंकित किया जाए। जिससे लोग उन्हें वोट दे सकें.

कई बार क्या होता है कि बड़े-बुजुर्ग और ग्रामीण इलाके के मतदाता ठीक से फोटो नहीं देख पाते ऐसे में नाम ही उनके लिए जरूरी होता है. अतः बीजेपी का तर्क है कि कानूनी प्रक्रिया के जरिये इस नाम को प्रचलित नाम से बदला जाए.

केरल के इस मुस्लिम कॉलेज ने बुर्के पर लगाया बैन, शिवसेना ने की थी मांग

Video: ये क्या बोल गए गिरिराज सिंह- 'मोदी जी ने आतंकियों का समर्थन किया, सेना को गाली दी'

First published: 2 May 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी