Home » इंडिया » Lok Sabha Elections 2019: BJP senior leader KS Eshwarappa talk about ticket to muslim candidates
 

लोकसभा चुनाव 2019: 'BJP मुस्लिमों को इसलिए नहीं देती टिकट' दिग्गज नेता ने दिया ये तर्क

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2019, 17:10 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सारी पार्टियां जोर आजमाइश में लगी हुई हैं. पार्टियां जिताऊ उम्मीदवारों को टिकट दे रही हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी पर हमेशा मुसलमानों को टिकट न देने का आरोप लगता रहता है. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी हमेशा सवालों के घेरे में रहती है.

इसी सवाल पर बीजेपी के दिग्गज नेता और कर्नाटक के पूर्व डिप्टी मुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा ने अजीबो-गरीब तर्क दिए हैं. 1 अप्रैल को कर्नाटक के कोप्पल में एक सभा को संबोधित करते हुए केएस ईश्वरप्पा ने कहा कि हम मुसलमानों को टिकट नहीं देते क्योंकि मु्स्लिम हममें विश्वास नहीं करते.

ईश्वरप्पा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मुस्लिमों को सिर्फ एक वोटबैंक की तरह इस्तेमाल करती है. कांग्रेस पार्टी भी मुस्लिमों को टिकट नहीं देती. उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय हम पर विश्वास करें, हम आपको टिकट और अन्य चीजें देंगे. बता देें कि इस सभा में ईश्वरप्पा कुरुबा और अल्पसंख्यक समुदाय को संबोधित कर रहे थे. 

ईश्वरप्पा कुरुबा समुदाय से आते हैं. पहले भी वह कई बार मुस्लिमों के खिलाफ बयान देकर सुर्खियों में रहे हैं. पिछले साल जनवरी में उन्होंने आरोप लगाया था कि जो मुसलमान कांग्रेस के साथ हैं वो हत्यारे हैं. आगे उन्होंने कहा था कि लेकिन जो मुसलमान भाजपा से जुड़े हैं वो अच्छे मुसलमान हैं. उन्होंने कहा था कि भाजपा और RSS कार्यकर्ताओं को मारने वाले मुसलमान कांग्रेस के साथ हैं.

कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों के लिए 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. इसमें दूसरे चरण में 14 तथा तीसरे चरण में 14 सीटों पर मतदान होंगे. चुनाव परिणाम 23 मई को आएंगे. भाजपा कर्नाटक की सभी 28 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है. जबकि कांग्रेस और जेडीएस क्रमश: 20 और 8 उम्मीदवार मैदान में उतार रहे हैं.

हार्दिक पटेल का लोकसभा चुनाव लड़ने का सपना चकनाचूर, सुप्रीम कोर्ट ने भी दिया झटका

RSS दफ्तर की सुरक्षा पर आपस में भिड़े कमलनाथ और दिग्विजय सिंंह, कांग्रेस सरकार ने हटाई थी सेक्योरिटी

First published: 2 April 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी