Home » इंडिया » Lok Sabha Elections 2019: Congress party contact to SP and BSP to insure victory of Rahul Gandhi from Amethi
 

अमेठी: हार के खौफ में राहुल गांधी ! जीत के लिए सपा-बसपा नेताओं से मांगी मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2019, 13:10 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार भी अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. उनके सामने पिछली बार की तरह बीजेपी से स्मृति ईरानी कड़ी टक्कर दे रही हैं. स्मृति ईरानी पिछली बार हारने के बाद इस बार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहतीं. वह अमेठी में डेरा जमाए हुए हैं. जबकि राहुल गांधी को देशभर में अपनी पार्टी के लिए प्रचार करना पड़ रहा है. इस वजह से कांग्रेस पार्टी कहीं न कहीं हार के बारे में भी सोच रही है.

अमेठी भारी भरकम सीट होने के बाद भी अपनी सांसद की उपेक्षा झेल रहा है. इस वजह से कहा यह भी जा रहा है कि इस बार अमेठी की जनता बदलाव के मूड में है. इसी को देखते हुए कांग्रेस पार्टी के अब कान खड़े हो गए हैं. कांग्रेस पार्टी ने शायद इसी डर से अब कोशिशें तेज कर दी हैं.

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस पार्टी ने सपा और बसपा नेताओं से राहुल गांधी को जितवाने के लिए अपील की है. कांग्रेस प्रबंधक ने राहुल की जीत को बरकरार रखने के लिए तेजी से काम में जुट गए हैं. पार्टी सूक्ष्म स्तरीय योजना के तहत 'पूर्वा' यानी गांव स्तर तक टीमों को भेज रही है. इसके लिए ऑनलाइन ऐप शक्ति के जरिए निगरानी रखी गई. सूत्रों का कहना है कि पार्टी इसमें समाजवादी पार्टी के प्रभावशाली नेताओं की मदद ले रही है.

बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी, राहुल गांधी से 1 लाख के आस-पास वोटों से हार गई थी, लेकिन इस बार इनके बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा. साल 2014 में राहुल गांधी को 4,08,651 और स्मृति ईरानी को 3,00,748 वोट हासिल हुए थे.

वाराणसी: PM मोदी के नामांकन के दौरान दिखी NDA की ताकत, ये थे प्रस्तावक

वाराणसी के मुस्लिम मोहल्ले में नरेंद्र मोदी को मिला शॉल तो प्रधानमंत्री ने किया ये काम, देखें वीडियो

First published: 26 April 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी