Home » इंडिया » Lok sabha elections 2019 congress writes to ec narendra modi remark rajiv gandhi
 

कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर की PM मोदी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2019, 10:12 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक चुनावी रैली में देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर कहा था कि राजीव गांधी का जीवन भ्रष्टाचारी नंबर-1 के रूप में समाप्त हुआ. इस बयान को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से नरेंद्र मोदी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. कांग्रेस ने पीएम मोदी के इस बयान को आचार संहिता का उल्लंघन बताया.

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के विधि विभाग के संयोजक गंगा सिंह ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा कि प्रधानंमत्री मोदी ने देश के लिए शहीद हुए भारत रत्न राजीव गांधी का अपने बयान के जरिए अपमान किया है. पूर्व प्रधानमंत्री झूठे भ्रष्टाचार आरोप लगाएं गए हैं, जो आचार संहिता का उल्लंघन करता है. आगे उन्होंने लिखा कि पीएम मोदी को चुनावी सभाओं में अनर्गल आरोपों से रोका जाए.

कांग्रेस द्वारा चुनाव आयोग को लिखे गए पत्र में लिखा है कि पीएम मोदी ने अपनी चुनावी सभा में कहा, "आपके पिता जी को आपके राजदरबारियों ने मिस्टर क्लीन बना दिया था, गाजे बाजे के साथ मिस्टर क्लीन-मिस्टर क्लीन चला लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नंबर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया." इसके आगे पत्र में लिखा है "प्रधानमंत्री को शायद यह नहीं मालूम कि राजीव गांधी के विरुद्ध झूठे भ्रष्टाचार के आरोप के कोई साक्ष्य नहीं होने के कारण देश की सर्वोच्च जांच सस्था ने आरोपमुक्त करते हुए क्लीन चिट दे दी थी. ऐसे में उन पर आयोग कार्रवाई करेग."

मायावती ने प्रधानमंत्री बनने की जताई इच्छा, बताया कहां से लड़ेंगी चुनाव

बता दें कि पीएम मोदी ने शनिवार को एक चुनावी रैली में राजीव गांधी को लेकर एक बयान दिया था. इस बयान में उन्होंने कहा था, "राजीव गांधी का जीवन भ्रष्टाचारी नंबर-1 के रूप में समाप्त हुआ." मोदी के इस बयान को लेकर ना सिर्फ कांग्रेस आपत्ति जताई, बल्कि जेडीएस, आम आदमी और तृणमूल कांग्रेस ने भी इस बयान को काफी खराब बताया.

पांचवें चरण का मतदान : 7 राज्यों की 51 सीटों पर डाले जा रहे हैं वोट

First published: 6 May 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी