Home » इंडिया » Lok Sabha Elections 2019: Election Commission bans Yogi Adityanath and Mayawati for Campaigning
 

योगी आदित्यनाथ और मायावती इतने दिन तक नहीं कर पाएंगे चुनाव प्रचार, EC का बड़ा एक्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2019, 17:19 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर चुनाव आयोग ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और बीएसपी सुप्रीमो मायावती को बड़ा झटका दिया है. चुनाव आयोग ने इन दोनों नेताओं के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है. यानि कि चुनाव आयोग के बैन के बाद योगी आदित्यनाथ 72 घंटों तक और मायावती 48 घंटों तक चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे.

चुनाव आयोग ने ये बैन बदजुबानी को लेकर सख्ती दिखाते हुए लगाए हैं. आयोग का यह आदेश मंगलवार सुबह 6 बजे से लागू होगा. माना जा रहा है कि सपा नेता आजम खान पर भी बड़ी कार्रवाई हो सकती है. 

आयोग के फैसले के बाद अब योगी आदित्यनाथ 16, 17 और 18 अप्रैल को चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे. वहींं बीएसपी सुप्रीमो मायावती भी 16 और 17 अप्रैल को कोई चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगी.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस बाबत सोमवार को संज्ञान लिया. कोर्ट ने चुनाव आयोग से जानना चाहा कि अभी तक इन नेताओं के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली पीठ ने प्रचार के दौरान जाति-धर्म को आधार बनाकर द्वेष फैलाने वाले भाषणों से निबटने के कार्रवाई पर जवाब मांगा तो आयोग ने कहा कि उसके पास सीमित अधिकार है. इसके बाद कोर्ट ने आयोग के एक प्रतिनिधि को मंगलवार को तलब किया.

आजम खान का बेहूदा बयान- अंडरवियर खाकी रंग का तो जया प्रदा ने बोला हमला- हद पार कर दी इस..

फारुक अब्दुल्ला का बयान- 'हिंदुस्तान तोड़ना चाहता तो हिंदुस्तान होता ही नहीं'

First published: 15 April 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी