Home » इंडिया » Lok Sabha Elections 2019: Is Mahendra Singh Dhoni joins BJP, meet to Amit Shah
 

क्या धोनी लड़ने जा रहे हैं लोकसभा चुनाव, अमित शाह से मिलकर ज्वाइन की BJP ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2019, 13:10 IST

IPL 2019 में धूम मचा रहे महेंद्र सिंह धोनी ने भाजपा ज्वाइन कर ली है. चौंक गए न आप ! हम भी ऐसे ही चौंक गए हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है जिसमें एक दावा किया जा रहा है कि धोनी ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. वायरल पोस्ट में धोनी को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलते दिखाया गया है. 

दरअसल, अमित शाह फैंस नाम के फेसबुक पेज ने मंगलवार को ये पोस्ट की थी. इसमें फोटो में अमित शाह और धोनी के अलावा केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी उपस्थित हैं. फोटो के साथ कैप्‍शन लिखा है, 'महेंद्र सिंह धोनी हुए भाजपा में शामिल. लड़ सकते हैं चुनाव. स्‍वागत नहीं करोगे माही भाई का.'

 

बता दें कि यह खबर सरासर गलत है. धोनी फिलहाल किसी भी पार्टी से नहीं जुड़े हैं. इससे उनके चुनाव लड़ने की संभावना न के बराबर है. बता दें कि धोनी और अमित शाह की हाथ मिलाते हुए यह फोटो साल 2018 की है. तब बीजेपी को समर्थन के लिए संपर्क कार्यक्रम के तहत भाजपा के शीर्ष नेताओं ने देश के जाने माने लोगों से मुलाकात की थी.

इसी कार्यक्रम के तहत अमित शाह ने धोनी से मुलाकात की थी. उस समय भी यह अफवाह फैली थी कि धोनी आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, लेकिन यह बात कोरी अफवाह निकली थी. एमएस धोनी फिलहाल आईपीएल में व्‍यस्‍त हैं और अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को जीत दिलाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

 

कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर वेस्टइंडीज के क्रिकेटर क्रिस गेल की भी बीजेपी ज्वाइन करने की खबर खूब वायरल हुई थी. गेल की एक तस्वीर खूब वायरल हुई थी जिसमें दावा किया जा रहा था कि इस बार लोकसभा चुनाव में वह भाजपा के स्टार प्रचारक हैं.  

क्रिस गेल तस्वीर में भगवा कुर्ता पहने नजर आ रहे थे. इसमें उनके माथे पर तिलक लगा था. इसके साथ लिखा गया है कि प्रखर राष्ट्रवादी स्टार प्रचारक कृष्णा गोयल उर्फ़ क्रिस गेल भारत पहुंच चुके हैं, अब वह लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे.

 

First published: 5 April 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी