Home » इंडिया » Lok Sabha Elections 2019: live voter declare dead in voter list and not able to vote in madhya pradesh
 

Lok Sabha Elections 2019: वोटर को मृत बताया, खुद को जिंदा साबित करने लगा रहा दफ्तरों के चक्कर

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2019, 11:13 IST

लोकतंत्र के महापर्व में आज छठे चरण का मतदान हो रहा है. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली समेत देश के 7 राज्‍यों में 59 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इसमें उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की सभी 10, बिहार की आठ, पश्चिम बंगाल की आठ, मध्य प्रदेश की आठ, दिल्ली की सभी सात और चार सीटें झारखंड की शामिल हैं. साल 2014 में बीजेपी ने इन 59 सीटों में से कुल 45 सीटें जीती थीं.

सी बीच मध्यप्रदेश के गुना संसदीय क्षेत्र के शिवपुरी में एक ऐसा मामला सामने आया जिसमें जीवित मतदाता को भी मृत बता दिया गया, जिससे यहां होने वाले मतदान में वह हिस्सा नहीं ले पाएगा. शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के राजीव नगर में रहने वाले दीपक चतुर्वेदी का नाम मतदाता सूची में नहीं है. मृत बताकर वोटर लिस्ट से उनका नाम काट दिया गया. दीपक ने बताया कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में उसने वोट डाला था, लेकिन अब अपने तमाम दस्तावेजों को लेकर खुद को जीवित साबित करने के लिए घूम रहा है. उस बूथ के BLO का कहना है कि दीपक चतुर्वेदी का नाम वेंडर की गलती से कटा है.

गुना सीट पर आज़ादी के बाद से ही सिंधिया राज परिवार का कब्ज़ा रहा है. इस सीट पर लगातार राजमाता विजयाराजे सिंधिया, माधवराव सिंधिया और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जीत दर्ज की है. पिछले लोक सभा के चुनावों में ज्योतिरादित्य एक लाख 20 हज़ार मतों के अंतर से जीते थे.

First published: 12 May 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी