Home » इंडिया » Lok sabha elections 2019: NDA will losses seats in Maharashtra and UP says modi cabinet minister Ramdas Athawale
 

मोदी के इस मंत्री की भविष्यवाणी से बढ़ सकती है BJP की मुश्किलें, कहा- इस बार..

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2019, 13:11 IST

लोकसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है इस चरण में BJP और कांग्रेस के कई दिगज्ज चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. केन्द्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, मेनका गांधी, दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाग्य का फैसला आज EVM में बंद हो जाएगा. इसके अलावा यूपी की चर्चित सीट आजमगढ़ से सपा प्रमुख अखिलेश यादव चुनावी मैदान में हैं. इस चरण में कुल 10.17 करोड़ मतदाता मतदान के लिए पंजीकृत हैं.

 

पीएम मोदी और BJP अध्यक्ष अमित शाह लगातार दावा कर रहे हैं 2014 के मुकाबले इस बार ज्यादा सीटों के साथ एनडीए सत्ता में आएगी. लेकिन एनडीए की सहयोगी पार्टी आरपीआई के अध्यक्ष और मोदी कैबिनेट के मंत्री रामदास अठावले ने महाराष्ट्र और यूपी में एनडीए की सीटें घटने की बात कही है. अगर ऐसा होता है तो निश्चित तौर पर बीजेपी की मुश्किलें बढ़ जाएंगी. अठावले एनडीए में बड़ा दलित चेहरा माने जाते हैं. रामदास अठावले मोदी सरकार में केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री हैं. लेकिन उन्होंने ये भी दावा किया है कि केंद्र में एनडीए की ही सरकार बनेगी.

आठवले महाराष्ट्र के लातूर में एक चुनावी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. आठवले ने कहा कि अकेले भाजपा को 260 से 270 सीटें मिल सकती हैं. एनडीए को मिलकर 300 से 325 सीटें मिलेंगी. आठवले ने कहा कि मोदी का फिर से प्रधानमंत्री बनना तय है. इसके साथ ही उन्होंने खुद के एक बार फिर से मंत्री बनने की भी भविष्यवाणी कर दी.

First published: 12 May 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी