Home » इंडिया » Lok Sabha Elections 2019: Nirahua contest against SP chief Akhilesh Yadav from Azamgarh
 

अखिलेश यादव को मात देने के लिए BJP का बड़ा दांव, निरहुआ को दिया आजमगढ़ से टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2019, 17:11 IST
Akhilesh Yadav and Nirahua

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को आजमगढ़ लोकसभा सीट से पटखनी देने के लिए बीजेपी ने बड़ा दांव चला है. बीजेपी ने भोजपुरी फिल्मों के बड़े स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को उनके खिलाफ आजमगढ़ से टिकट दे दिया है. भोजपुरी सुपरस्टार और सिंगर दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में बीजेपी ज्वाइन की है. माना जा रहा है कि बीजेपी निरहुआ को आजमगढ़ से अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ा सकती है.

उत्‍तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के टंडवा गांव के निरहुआ पहले गाने गाते थे. साल 2001 में उनके 2 एल्बम 'बुढ़वा में दम बा' और 'मलाई खाए बुढ़वा' ने भोजीवुड में धूम मचा दी थी. तब उनके गानों को खूब पसंद किया गया. इन्हीं गानों से भोजपुरी में उनकी पहचान बन गई.


इसके बाद साल 2003 में उनका का एक और एल्बम 'निरहुआ सटल रहे' आया. इस एलबम की बदौलत निरहुआ सुपरहिट हो गए. पूर्वांचल में वह काफी पॉपुलर हैं. भोजपुरी बोले जाने वाले इलाकों में उन्हें लोग खासा पसंद करते हैं. माना जा रहा है कि वह अखिलेश यादव को कड़ी टक्कर दे सकते हैं.

'पीएम नरेंद्र मोदी' को लेकर बोले विवेक ओबरॉय, कहा- लगता है लोग फिल्म से नहीं 'चौकीदार' के डंडे से..

फिलहाल सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव आजमगढ़ से वर्तमान में सांसद हैं. लेकिन इस बाद सपा ने उनकी जगह समाजवादी सुप्रीमो अखिलेश यादव को यहां से उम्मीदवार बनाया है. पिता की सीटिंग सीट पर ताल ठोक रहे अखिलेश यादव के लिए इस बार यह सीट जीतना आसान नहीं है. 

भोजपुरी स्टार निरहुआ के BJP में शामिल होने पर उनकी को-स्टार इस हॉट एक्ट्रेस ने किया ऐसा काम..

First published: 3 April 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी