Home » इंडिया » Lok Sabha Elections 2019: PM Modi did day night rally while fasting during Navratra
 

नवरात्र में उपवास के बावजूद दिन-रात करते रहे काम PM मोदी, 23 रैलियां और 22000 किमी यात्रा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2019, 21:26 IST

प्रधानमंत्री मोदी अपने व्‍यस्‍त काय्रक्रमों और दिन-रात काम के लिए जाने जाते हैं. नवरात्र में उपवास के दौरान भी वह लगातार काम करते रहे. गर्मी के इस मौसम में भी पारा अक्‍सर 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास है. इस दौरान वह पूरे 9 दिन उपवास रहे. इसके बावजूद लोकसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी धुआंधार प्रचार अभियान में जुटे रहे.

इस दौरान पीएम मोदी ने 13 राज्‍यो में 23 रैलियां की और 22000 किलोमीटर की यात्रा की. इन 9 दिनों में उन्‍होंने ओडिशा, बिहार, छत्तीसगढ़, पश्‍चिम बंगाल, मणिपुर, महाराष्‍ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, त्रिपुरा,  गुजरात, गोवा, असम और केरल का दौरा किया. बता दें कि इस बार नवरात्र 6 अप्रैल को शुरू हुआ था जो रविवार को खत्‍म हो रहा है.

उपवास के बाद भी पीएम मोदी दिनभर में 3-4 चुनावी सभाओं को संबोधित करते रहे. इसके अलावा कई महत्‍वपूर्ण बैठकों में भी वह शामिल होते रहे. ये बैठकें घंटों चलतीं. फिर एक छोटी सी झपकी लेकर वह चुनाव प्रचार के लिए निकल पड़ते.

नवरात्र के दौरान पीएम मोदी ने चार मीडिया संस्‍थानों को विस्‍तार से इंटरव्‍यू भी दिया. गौरतलब है कि 7 चरणों में हो रहे आम चुनाव के लिए पीएम मोदी 51 दिनों के चुनाव प्रचार में देश भर में करीब 150 रैलियों को संबोधित करेंगे. 

चुनाव प्रचार के दौरान भी पीएम मोदी अपनी सरकार या देश के हर उस मामले में हमेशा मौजूद रहे. जिन पर ध्यान दिए जाने की जरूरत है. पीएम मोदी पिछले लगभग 40 साल से चैत्र और शारदीय नवरात्र का व्रत रखना कभी नहीं भूलते. पीएम मोदी पूरे नौ दिन कड़ाई से इसका पालन करते हैं. नवरात्रि व्रत के दौरान पीएम मोदी थोड़े बहुत फ्रूट्स, पानी और नींबू पानी ही लेते हैं. 

First published: 13 April 2019, 21:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी