Home » इंडिया » Lok Sabha Elections 2019: Smriti Irani alleges congress party to booth capturing in Amethi
 

Video: अमेठी में बूथ कैप्चरिंग, महिला देना चाहती थी कमल पर वोट, जबरदस्ती पंजा पर दिलाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2019, 11:24 IST

यूपी की सबसे हॉट सीट अमेठी में बूथ कैप्चरिंग की घटना का एक वीडियो सामने आया है. बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने एक वीडियो जारी कर आरोप लगाया है कि एक बुजुर्ग महिला से जबरदस्ती कांग्रेस के निशान वाले बटन को बदवाया गया. 

वीडियो को अमेठी के बीजेपी आईटी सेल के संयोजक ने शेयर किया था. इसके बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और अमेठी भाजपा प्रत्याशी ने भी इसे शेयर किया. ईरानी ने राहुल गांधी पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया. ईरानी ने इस बाबत चुनाव आयोग से संज्ञान लेने को कहा है. 

 

वीडियो में दिख रहा है कि एक बुजुर्ग महिला कैमरे के सामने कह रही है कि उनका हाथ पकड़कर जबरदस्ती पंजा पर वोट डाल दिया गया जबकि वह कमल पर वोट देना चाहती थीं. महिला ने कहा, "हाथ पकड़कर हमार जबरदस्ती पंजा पर धर दिहिन. हम देहे जात रहिन कमल पर. हम धरे जात रहिन कमल पर, मगर अपने हाथे पंजा पर दबा दिहिन."

बीजेपी नेता विवेक महेश्वरी के अनुसार, मामला गौरीगंज के गूजरटोला बूथ नंबर 316 का है. वीडियो के अनुसार, पीठासीन अधिकारी ने जबरदस्ती कांग्रेस को वोट डलवा दिया. 

बता दें कि आज पांचवे चरण का मतदान हो रहा है. पांचवें चरण में देश भर की 51 सीटों पर वोटिंग हो रही है. पांचवे चरण में अमेठी और रायबरेली हॉट सीटें हैं जिन पर सबकी नजर है. अमेठी में इस बार राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के बीच कांटे की टक्कर की उम्मीद है. पांचवे चरण में यूपी के 16 जिलों की 14 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है.

Video: अमेठी में बूथ कैप्चरिंग, महिला देना चाहती थी कमल पर वोट, जबरदस्ती पंजा पर दिलाया

First published: 6 May 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी