Home » इंडिया » Lok Sabha Elections 2019: Writer Rasheed Kidwai says Rahul Gandhi should quit politics now
 

Election Results 2019: 'राहुल गांधी को छोड़ देनी चाहिए राजनीति, उनके बस का कुछ भी नहीं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2019, 14:01 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाती दिख रही है वहीं कांग्रेस पार्टी और यूपीए काफी पीछे चल रही है. इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी पर किताब लिखने वाले लेखक राशिद किदवई ने राहुल गांधी के लिए बड़ी बात कही है. राशिद किदवई ने कहा है कि राहुल गांधी को तत्काल प्रभाव से राजनीति छोड़ देनी चाहिए, उनके बस का कुछ नहीं है.

राशिद किदवई ने कांग्रेस पार्टी पर '24 अकबर रोड' नामक किताब लिखी है. वह वरिष्ठ पत्रकार भी हैं. लोकसभा चुनाव के रिजल्ट को देखकर उन्होंने यह बात कही है. बता दें कि इस चुनाव में राहुल गांधी को खुद अपनी सीट जीतने के लाले पड़ रहे हैं. अमेठी से वह हारते दिख रहे हैं. बीजेपी की स्मृति ईरानी राहुल गांधी से 8000 से ज्यादा वोट से आगे चल रही हैं.

फेसबुक लाइव में किदवई ने कहा कि राहुल गांधी की न सिर्फ रणनीति फेल हुई बल्कि प्रियंका गांधी ने भी तीन बड़ी गलतियां कीं. किदवई ने बताया कि उन्होंने वाराणसी से लड़ने की बात की और फिर वहां से नहीं लड़ीं. कांग्रेस को उन्होंने वोट कटवा पार्टी कहा और पूर्वांचल में जब उनका कुछ था ही नहीं तो वहां क्यों गईं. किदवई ने कहा कि पूर्वांचल में कांग्रेस का न तो संगठन था न कैंडीडेट थे और न ही साधन.

किदवई ने कहा कि कांग्रेस पार्टी शायद अब राहुल गांधी को पीछे कर प्रियंका गांधी को आगे लाएगी. प्रियंका गांधी की संवाद शैली बेहतर है. प्रियंका ने कांग्रेस नेताओं में विश्वास की भावना जगाई है. उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दलों की सियासी जमीन कांग्रेस को घेरने की कोशिश करनी चाहिए. इसके बाद  एक मजबूत विकल्प के रूप में खुद को पेश करना चाहिए.

बता दें कि अभी तक रुझानों में एनडीए को 345 सीट यूपीए को 91 सीट और अन्य 106 सीट पर आगे चल रहे हैं. हिंदी हार्टलैंट में भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से सफाया करती दिख रही है.

First published: 23 May 2019, 14:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी