Home » इंडिया » Lok Sabha: Rahul Gandhi instigation, congress showing danda way says Prahlad Joshi
 

लोकसभा में भिड़े कांग्रेस-BJP सांसद, संसदीय कार्यमंत्री बोले- राहुल गांधी के इशारे पर मारपीट की कोशिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2020, 15:10 IST

Scuffle in Lok Sabha: लोकसभा में आज कांग्रेस(Congress) और बीजेपी(BJP) सांसदों के बीच हाथापाई की नौबत सामने आ गई. दरअसल, आज लोकसभा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi) के उस बयान पर हंगामा हुआ. जिसमें उन्होंने पीएम मोदी(PM Modi) को डंडे से मारने की बात कही थी. इस बयान पर लोकसभा में हंगामा इतना बढ़ गया कि धक्का-मुक्की होने लगी.

दरअसल, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने एक सवाल का जवाब देते हुए राहुल गांधी के डंडेमार वाले बयान का जिक्र किया. इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने उन्हें रोका. तभी कांग्रेस के सांसद मनिकम टैगोर, केंद्रीय मंत्री की सीट के पास पहुंच गए. इसके बाद दोनों नेताओं के बीच बहस शुरू हो गई. फिर बीजेपी के सांसद वेल में आ गए और मनिकम टैगोर को पकड़ लिया.

इस दौरान धक्का-मुक्की शुरू हो गई, इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी. इस पूरी घटना पर संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने सांसदों को बढ़ावा दिया, इससे सदन में मारपीट की नौबत आई. उन्होंने कहा कि यह यह कांग्रेस की हताशा को दर्शाता है और गुंडई की हद है.

वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के सांसद मनिकम टैगोर का बचाव किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सांसद ने किसी पर भी हमला नहीं किया. मनिकम वेल में जरूर गए, लेकिन आप कैमरे में देख सकते हैं कि उल्टा उनके ऊपर हमला हुआ. राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन पर निशाना साधते हुए कहा कि वह मेरे सवाल का जवाब नहीं दे रहे थे, इसके बजाय दूसरी बात कर रहे थे.

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लेकर कहा था, "ये जो नरेंद्र मोदी भाषण दे रहा है, छह महीने बाद ये घर से बाहर नहीं निकल पाएगा. हिन्दुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे, इसको समझा देंगे कि हिन्दुस्तान के युवा को रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता."

इस पर बजट सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर पलटवार किया था. उन्होंने बिना नाम लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना ‘ट्यूबलाइट’ से की थी. इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा था कि वह 6 महीने तक सूर्य नमस्कार की संख्या बढ़ा देंगे, जिससे उनकी पीठ मजबूत हो जाएगी और डंडे सहने लायक होगी.

जम्मू-कश्मीर: अब्दुल्ला और मुफ्ती पर PSA लगाकर डाला जेल में, चिदंबरम बोले- मोदी सरकार की क्रूर कार्रवाई

दुनिया के बड़े ताकतवर देश भी नहीं ले पाएंगे टक्कर, इंडियन आर्मी के लिए ये है मोदी सरकार का मास्टरप्लान

First published: 7 February 2020, 15:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी