Home » इंडिया » Loksabha election 2019: BJP MP will promote their wives to win election
 

लोकसभा चुनाव 2019 में BJP सांसद अपनी पत्नियों को उतारेंगे चुनावी रण में

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2018, 10:41 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर )

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सभी पार्टियां चुनावी मैदान में उतर चुकी हैं. हर पार्टी ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है. भारतीय जनता पार्टी किसी भी सूरत में कोई समझौता नहीं करना चाहती है. इसके लिए वो हर तरह से खुद को तैयार करने में जुटी हुई है. मीडिया सूत्रों की माने तो बीजेपी के कार्यकर्ता चुनावों के लिए सिर्फ खुद ही नहीं तैयार हो रहे बल्कि अपनी पत्नियों को भी चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में हैं.

इसके लिए बीजेपी ने बकायदा एक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमे सांसदों की पत्नियों को चुनावी पत्रों और चुनावों से सम्बंधित जानकारी के बारे में बतया गया. 'कमल सखी' नाम के इस कार्यक्रम में महिला सांसदों और पुरुष सांसदों की पत्नियों समेत 100 से अधिक महिलाओं ने हिस्सा लिया.

कहा जा रहा है कि इसका मकसद आपसी मेल-मिलाप था. लेकिन पार्टी सूत्रों की मानें तो इस कार्यक्रम में पार्टी के सीनियर नेताओं ने मौजूद महिलाओं को चुनावों में अपने पति की मदद करने के लिए गुरुमंत्र दिए.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में पति को बंधक बनाकर 8 महीने की गर्भवती महिला के साथ 8 लोगों ने किया गैंगरेप

पार्टी के सूत्रों की मानें तो इस बारे में कोई ऑफिसियल फैसला तो नहीं आया है, लेकिन माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए भाजपा सांसदों की पत्नियों के राजनीतिक गुरों को भी परखा जाएगा. ताकि चुनावों के वक़्त उनका जाए. भाजपा अपने सांसदों पत्नियों को भी चुनावी एसेट के रूप में इस्तेमाल करना चाहती है.

ये भी पढ़ें- योगी राज में भगवा का बोलबाला, अब महात्मा गांधी पर चढ़ा भगवा रंग

इसके लिए सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. इन सभी महिलाओं को और ज्यादा एकजुट करने के लिए व्हाट्सप्प के ग्रुप बनाए गए हैं. जिससे कि ये महिलाएं आपस में अच्छी दोस्ती बना कर वक़्त आने पर भाजपा के अजेंडे के लिए मिलजुल कर काम कर सकें.

First published: 3 August 2018, 10:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी