Home » इंडिया » Loksabha Election 2019: Congress president Rahul Gandhi get angry on Akhilesh Yadav and Mayawati
 

अब राहुल गांधी ने माया-अखिलेश को दिखाए तेवर, कांग्रेस को न समझें कमजोर, अकेले लड़ सकते हैं चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2019, 12:10 IST

2019 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सपा-बसपा को धमकी दी है. राहुल ने कहा है कि अगर यूपी में सपा-बसपा ने उसे गठबंधन में शामिल नहीं किया तो कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने का दमखम रखती है. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस को कमजोर न समझा जाय. इसके अलावा राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर भी हमला बोला है. 

गल्फ न्यूज को दिए इंटरव्यू में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस यूपी में काफी मजबूत है और इस राज्य में पार्टी को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. राहुल गांधी ने कहा, "कांग्रेस यूपी में अच्छा कर सकती है. कांग्रेस का विचार यूपी में काफी मजबूत है. इसलिए हमें यूपी में अपनी क्षमता पर पूरा भरोसा है और हम लोगों को चकित कर देंगे."

पढ़ें- मोदी सरकार में आतंकियों के आए बुरे दिन, 4 साल में सेना ने 838 को उतारा मौत के घाट

राहुल ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि हमारा पहला लक्ष्य श्री नरेंद्र मोदी को हराना है. कई राज्यों में कांग्रेस काफी मजबूत है, जहां हम मुख्य पार्टी हैं और बीजेपी से हमारा सीधा मुकाबला है. कई ऐसे राज्य हैं, जहां गठबंधन हो सकता है- जैसे महाराष्ट्र, झारखंड, तमिलनाडु, बिहार. राहुल ने कहा कि इन राज्यों में हम गठबंधन के फॉर्मूले पर काम कर रहे हैं.

पढ़ें- नितिन गडकरी ने स्वीकारा- बदतर हालत की वजह से आत्महत्या करने को मजबूर है अन्नदाता

राहुल गांधी ने कहा, "मोदी मुझसे बात नहीं करते. वह मिलते हैं तो अभिवादन भी मौन तरीके से ही होता है. उन्हें कम से कम हेलो बोलना चाहिए. श्री नरेंद्र मोदी काफी गुस्से में रहते हैं और मेरे बारे में वह जो कुछ बोलते हैं, वह काफी हद तक इस गुस्से का ही नतीजा होता है. लेकिन कई ऐसी चीजें भी वे कहते हैं जिन पर मैं गौर करता हूं. उदाहरण के लिए मेरे परिवार के प्रति वह जो आरोप मढ़ते हैं. उनका आरोप मेरे प्रति घृणा और गुस्से का नतीजा होता है. वह कहते हैं- देखिए, आप एक ऐसी जगह से आते हैं जिसमें आपको कई सहूलियतें हासिल हैं और यह सच है! मुझे यह स्वीकार करना होगा कि यह बात सच है. मैं इस तथ्य से इनकार नहीं कर सकता कि मेरा परिवार राजनीति में है."

First published: 9 January 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी