Home » इंडिया » Loksabha Election 2019: Congress latter to Home Ministry for threat to Rahul Gandhi, SPG says its camera person light
 

लेजर गन के टारगेट पर थे राहुल गांधी! इंदिरा-राजीव की हत्या का पार्टी ने दिया हवाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2019, 16:24 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर एक बड़ी चूक सामने आई है. कांग्रेस पार्टी ने पत्र लिखकर गृह मंत्रालय से शिकायत की है. इसमें कहा गया है कि कल अमेठी में नामांकन के दौरान राहुल गांधी के चेहरे पर लेजर लाइट दिखी थी. अगर राजीव गांधी और इंदिरा गांधी की हत्या के परिप्रेक्ष्य में देखें तो यह घटना बड़ी दिखाई देती है और इस घटना ने पूरी पार्टी को चिंता में डाल दिया है.

इस पत्र में कहा गया है कि अमेठी में रोड शो के दौरान बुधवार के राहुल गांधी के बॉडी पर सात बार लेजर बीम नजर आई थी और ये लाइट स्नाइपर राइफल की होने की संभावना है.

SPG और गृह मंत्रालय ने क्या कहा

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर हुई  चूक पर बयान दिया है कि उन्हें अभी तक किसी तरह की आधिकारिक शिकायत नहीं मिली है. हालांकि, मंत्रालय ने SPG के डायरेक्टर को इस मामले की जांच करने के निर्देश दे दिए हैं.

राहुल गांधी एसपीजी प्रोटेक्टेड हैं. कल राहुल गांधी पर्चा दाखिल करने के बाद मीडिया से मुखातिब हो रहे थे, उसी समय उनके चेहरे और दिमाग पर एक हरे रंग की लेजर लाइट देखी गई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में SPG ने कहा है कि उन्होंने वीडियो क्लिप को देखा है, जिसमें एक ग्रीन लाइट राहुल के चेहरे पर दिख रही है. यह ग्रीन लाइट कांग्रेस के ही फोटोग्राफर की है और इस बात की जानकारी राहुल गांधी के स्टाफ मेंबर्स को भी दी जा चुकी है.

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी अपनी परंपरागत रायबेरली लोकसभा सीट पर आज नामांकन पत्र दाखिल किया. इससे पहले वो रोड शो कर रहीं थीं. सोनिया का रायबरेली में ये पांचवा लोकसभा चुनाव है, इसीलिए कांग्रेस ''इस बार पांच लाख पार'' नारे के साथ चुनावी मैदान में उतरी है. 

First published: 11 April 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी