Home » इंडिया » Loksabha Election 2019 kanhaiaya kumar giriraj singh begusarais people to boycott polls over no roads in village
 

कन्हैया की उम्मीदवारी से हॉट सीट बना बेगूसराय का ये गांव कर रहा चुनाव का बहिष्कार, जानें कारण

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2019, 9:11 IST

लोकसभा चुनाव 2019 में चुनाव का सबसे हॉट सीट बना बेगुसराय लगातार मीडिया में सुर्खियां बनाए हुए हैं. जेएनयू के पूर्व छात्र और सीपीआई के कैंडिडेट कन्हैया कुमार और बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह बेगुसराय की सीट पर चुनावी मैदान में उतरे हैं. देश की ज्यादातर मीडिया का इस सीट पर फोकस हैं, लेकिन यहां के गांव की जनता चुनाव के प्रति अपनी नाराजगी दिखा रही है.

 

बेगुसराय के गांव की जनता सरकार और उनकी योजनाओं से काफी निशा है. इस निराश के कारण ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार करने का फैसला लिया है. ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें सड़कं चाहिए, तभी वोट करने जाएंगे.
बेगसूराय के थाथा गांव के लोग सरकार से काफी नाराज नजर आ रहे हैं. गांव में सड़क न होने की वजह से यहां के लोगों ने चुनाव बहिष्कार लेने का फैसला लिया गया है. मालूम हो कि ये गांव तीन ओर से नदियों से घिरा हुआ है. इस बारे में ग्रामींण का कहा, "सरकार हमारे लिए कुछ नहीं कर रही है. गांव में मेडिकल फैसिलिटी नहीं है. इतना ही नहीं, अस्पताल तक पहुंचने का साधन भी नहीं है. हम नाव से सफर करते हैं. हमको चाहिए रोड, तब वोट."

भूमिहार का बेगूसराय सीट पर दबदबा

बेगुसराय में भूमियार मतदाताओं की संख्या सबसे ज्यादा है. इसलिए यहां भूमिहार जाति का सबसे ज्यादा दबदबा है. अगर जातीय समीकरण से देखें, तो गिरिराज सिंह और कन्हैया कुमार दोनों की भूमिहार जाति से आते हैं. इसलिए यहां इस बार कांटे की टक्कर है. बता दें कि बिहार के बेगूसराय जिले को 'पूरब का लेनिनग्राद' कहा जाता था.

जया प्रदा को लेकर दिए बयान से पलटे आजम खान, कहा- कोई साबित कर दे तो चुनाव नहीं लडूंगा

First published: 15 April 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी