Home » इंडिया » Loksabha Election 2019: PM Narendra Modi holds record rally will cover 150 Loksabha constituency
 

लोकसभा चुनाव के लिए PM मोदी के इस 'मास्टरप्लान' से विपक्षी खेमे में मचा हाहाकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2018, 16:03 IST

पीएम मोदी और बीजेपी ने आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए ऐसा मास्टरप्लान तैयार किया है जिसके बारे में जानकर विपक्षी खेमा चित्त हो जाएगा. दरअसल विपक्षी खेमा पीएम मोदी को घेरने में लगा हुआ है. लेकिन अगले साल होने वाले आम चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी साल 2019 के फरवरी तक देश के अगल-अलग हिस्सों में 50 धुआंधार रैलियां करने वाले हैं.

पीएम मोदी इन रैलियों के जरिये 150 से अधिक लोकसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे. इसके अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और गृह मंत्री राजनाथ सिंंह और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज जैसे बड़े नेता भी 50-50 रैलियां करेंगे.

पढ़ें- हार्दिक का हमला- PM मोदी और योगी, कांग्रेस और अखिलेश के विकास को बढ़ा रहे हैं आगे

पार्टी के एक नेता ने जानकारी दी कि लोकसभा चुनाव कार्यक्रम के ऐलान से पहले ही भाजपा 200 रैलियों के जरिये कम से कम 400 लोकसभा क्षेत्रों को कवर कर चुकी होगी. पीएम मोदी इन 50 रैलियों के अलावा मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी रैलियों को संबोधित करेंगे, जहां इस साल के आखिर में चुनाव होना है.

पार्टी के एक बड़े नेता के सूत्र ने बताया कि देश में पार्टी के अभियान के लिए आधार तैयार करने के लक्ष्य के साथ इन रैलियों की योजना बनाई गई है. उन्होंने बताया कि हर रैली की रुपरेखा इस प्रकार तैयार की जा रही है कि उसका प्रभाव दो-तीन लोकसभा क्षेत्रों पर पड़े.

पढ़ें- आंध्र प्रदेश: पूर्व CM किरण कुमार रेड्डी फिर से कांग्रेस में शामिल, राहुल ने कराई घर वापसी

बता दें कि पार्टी का यह प्लान बाद में आया है. इससे पहले ही पीएम मोदी पंजाब के मुक्तसर में किसान रैली करके अपने अभियान की शुरुआत कर चुके हैं. इसके बाद अब वह 21 जुलाई को यूपी के शाहजहांपुर फिर बंगाल के मिदनापुर, कर्नाटक और ओडिशा में किसान रैलियों को संबोधित करेंगे. इन रैलियों के जरिये पीएम मोदी और पार्टी के बड़े नेता सरकार के कामकाज की चर्चा करेंगे. इसके अलावा चुनाव के लिये कार्यकर्ताओं को तैयार करेंगे. 

First published: 13 July 2018, 16:03 IST
 
अगली कहानी