Home » इंडिया » Loksabha Election 2019: Rakesh Sinha may be candidate from Begusarai against Kanhaiya Kumar
 

बिहार: कन्हैया कुमार के खिलाफ राकेश सिन्हा बेगूसराय से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव !

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2018, 9:15 IST

एक दिन पहले ही खबर आ रही थी कि JNU के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार आगामी 2019 लोकसभा चुनाव में बिहार के बेगूसराय से चुनावी मैदान में उतरेंगे. अब बीजेपी की तरफ से उम्मीदवार की चर्चा होने लगी है. खबर है कि बीजेपी की तरफ से राकेश सिन्हा कन्हैया कुमार के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं. 

बीजेपी ने कुछ दिन पहले ही दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर, लेखक और टीवी चैनलों पर संघ तथा बीजेपी के पक्ष में बात रखने वाले राकेश सिन्हा को राज्यसभा सांसद बनाया है. वहीं कन्हैया कुमार सीपीआई के निशान पर ही चुनाव लड़ेंगे. उनको महागठबंधन समर्थन करेगी. आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव बिहार में महागठबंधन को लीड कर रहे हैं और वह कन्हैया कुमार को टिकट देने को तैयार हैं.

पढ़ें- बिहार: कन्हैया कुमार बेगूसराय से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, महागठबंधन के होंगे उम्मीदवार

कन्हैया कुमार को टिकट देने के लिए कांग्रेस भी तैयार है. बता दें कि महागठबंधन में इस समय बिहार में आरजेडी, कांग्रेस, एनसीपी, जीतन राम मांझी की हम(एस), शरद यादव की एलजेडी के अलावा लेफ्ट पार्टियां शामिल हैं. ये सभी लोग बेगूसराय सीट से कन्हैया कुमार को मौका देना चाहते हैं.

दरअसल, कन्हैया कुमार के बेगुसराय से चुनाव लड़ने की खबरों के बीच राकेश सिन्हा ने एक ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "कुछ वामपंथी मेरे भविष्य को लेकर ट्विटर पर बहुत चिंतित हैं. वे बेगूसराय के लोकसभा चुनाव की भविष्यवाणी करते हुए मन भर गाली दे रहे हैं. इतना समय और ऊर्जा वे मार्क्स को भारतीय संदर्भ में समझने में लगाते तो शायद उनकी मानसिक उन्नति होती. बेगूसराय में भगवा बयार उन्हें दिखाई नही पड़ रहा है." उनके इसी ट्वीट के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वे लोकसभा चुनाव में इस सीट पर कन्हैया कुमार को टक्कर दे सकते हैं.

First published: 3 September 2018, 9:15 IST
 
अगली कहानी