Home » इंडिया » Lord Hanuman dispute over clothes, santa clause colour dress disputed in Gujarat
 

हनुमान की जाति के बाद अब कपड़ों पर घमासान, अमेरिका से आए कपड़ों पर भड़के भक्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2018, 11:12 IST

भगवान हनुमान की जाति को लेकर चल रही बयानबाजी और विवाद अभी थमा नहीं था कि हनुमान जी एक बार फिर से एक नए विवाद में फंस गए हैं. अब हनुमान के कपड़ों को लेकर विवाद शुरू हो गया है. गुजरात के एक मंदिर में हनुमान की प्रतिमा को जो कपड़े पहनाए गए थे उसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है. अभी तक कोई हनुमान को दलित बता रहा था तो कोई जाट, लेकिन अब हनुमान जी के परिधान को लेकर भी आपत्तियां शुरू हो गई हैं.

दरअसल गुजरात के सारंगपुर में हनुमान के एक मंदिर में स्थापित प्रतिमा को वहां के पुजारियों ने एक लाल रंग की पोशाक पहनाई थी. इस पोशाक में लाल रंग के साथ सफ़ेद बॉर्डर बना हुआ था. इस पोशाक को सांता क्लॉज़ की पोशाक बता कर लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया. मंदिर में हनुमान की इस पोशाक को देखकर आस पास के लोग गुस्से में विरोध करने लगे.

भगवान राम के बाद अब सियासत में फंसे हनुमान, मोदी की सांसद बोलीं- राम ने बजरंगबली को बनाया बंदर

मामला शांत करने के लिए मंदिर प्रशासन ने बताया कि हनुमान जी को सर्दियों के मौसम के चलते कपड़े पहनाए गए थे. वहीं कुछ भक्तों का कहना है की ये पोशाक हनुमान की प्रतिमा के लिए अमेरिका से एक भक्त ने कपड़े भेजे थे.

वहीं प्रशासन ने सफाई देते हुए कहा कि ये कपड़े किसी उद्देश्य से नहीं पहनाए गए, बल्कि सर्दियों के चलते ठण्ड से बचने के लिए पहनाए गए थे. प्रशासन ने ये भी बताया कि ये कपड़े वेलवेट के होने के कारण ही सांता क्लॉज़ जैसे लग रहे हैं. लेकिन वास्तव में सांता क्लॉज़ के कपड़े नहीं है. हालांकि विवाद के बाद हनुमान की प्रतिमा से ये कपड़े हटा लिए गए थे.

First published: 31 December 2018, 10:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी