Home » इंडिया » LPG price hiked by Rs. 55. Fall In Rupee a factor
 

आम आदमी को बड़ा झटका, 55 रुपये महंगा हुआ LPG सिलेंडर

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2018, 11:32 IST

सब्सिडी और बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत बढ़ा दी गई है. जहां सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 2.71 रुपये महंगा हो गया है तो वहीं बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 55.50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ा दी गई है. कीमतों में यह बढ़ोतरी की वजह अंतरराष्ट्रीय दरों में तेजी और रुपये में गिरावट बताई गई है.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने एक बयान में कहा है कि बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के बढ़े दाम जीएसटी की गणना के कारण बढ़े हैं. वैश्विक बाजार में दाम बढ़ने से बिना- सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम 55.50 रुपये तक बढ़ा दिये गए हैं.

ये भी पढ़ें-अमरनाथ में पहली बार दिखा ऐसा अद्भुत नजारा, पुजारी भी रह गए हैरान

वहीं सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमतों में 2.71 रुपये की बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में एक सिलेंडर की कीमत 493.55 रुपये हो गई है. वहीं खातों में सब्सिडी हस्तांतरण बढ़कर 257.74 रुपये प्रति सिलेंडर हो गया है.

वहीं इडियन ऑयल ने कहा है कि एलपीजी सिलेंडर के दाम में वृद्धि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में एलपीजी की कीमतों में 57 डॉलर प्रति मीट्रिक टन का इजाफा होने के कारण की गई है. ऐसे में मंहगाई झेल रहे आम आदमी के लिए गैस की कीमतों में इजाफा होने से एक बार फिर आम आदमी की रसोई पर मंहगाई की बुरी मार पड़ी है.

First published: 1 July 2018, 11:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी