Home » इंडिया » Lt. General Bakshi told, Our Full support to General Rawat
 

लेफ्टिनेंट जनरल बख्शी ने कहा, नये सेना प्रमुख को मेरा पूरा समर्थन

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 January 2017, 11:47 IST

कोलकाता में सेना के पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बख्शी ने कहा कि वो नये सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को अपना पूरा सहयोग देंगे. इसके साथ ही लेफ्टिनेंट जनरल बख्शी ने इस्तीफे की अटकलों को खारिज करते हुए उन खबरों का खंडन किया है.

केंद्र ने वरिष्ठता पर नियुक्ति के चलन से हटते हुए लेफ्टिनेंट जनरल बख्शी के बजाये जनरल रावत को नया सेना प्रमुख नियुक्त किया है.

लेफ्टिनेंट जनरल बख्शी ने कहा, "मैं सेना प्रमुख का पद संभालने पर जनरल बिपिन रावत को पूर्वी कमान की ओर से शुभकामनाएं और पूर्ण समर्थन का भरोसा देता हूं."

उन्होंने साथ ही साफ किया कि वह इस्तीफा नहीं दे रहे. सेना की कमान संभालने पर जनरल रावत को फोन कॉल कर बधाई भी दी.

लेफ्टिनेंट जनरल बख्शी 21 दिसंबर को रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर से मिले थे. फिर क्रिसमस के बाद छुट्टी पर चले गये हैं, जिससे कारण मीडिया में उनके समयपूर्व रिटायर्डमेंट (वीआरएस) की अटकलें तेज हो गई थीं.

बख्शी शुरुआत में सेना प्रमुख के पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे थे. रावत लेफ्टिनेंट जनरल बख्शी के ठीक बाद के बैच के हैं.

मीडिया में चल रही वीआरएस की खबरों के बारे में लेफ्टिनेंट जनरल बख्शी ने कहा कि मीडिया में जारी अटकलें एवं सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग रूकनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि हर किसी को सेना एवं देश की बेहतरी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने पर ध्यान देना चाहिए.

नये साल की पूर्व संध्या पर यहां एक समारोह में उन्होंने सेना के पूर्वी कमान के सभी कर्मियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह पूरी पेशेवर ईमानदारी के साथ कमान का नेतृत्व करते रहेंगे. हालांकि वह अब भी कुछ दिनों तक छुट्टी पर हैं.

First published: 1 January 2017, 11:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी