Home » इंडिया » Lucknow Anand Vihar Double Decker Train derails in Moradabad UP
 

लखनऊ से आनंद विहार आ रही डबल डेकर ट्रेन पटरी से उतरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2019, 12:11 IST

लखनऊ से आनंद विहार आ रही डबल डेकर ट्रेन के पटरी से उतरने की खबर है. बताया जा रहा है कि ये ट्रेन मुरादाबाद में पटरी से उतर गई है. हालांकि अभी तक इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है. बता दें कि लखनऊ से चलकर आनंद विहार आने वाली ट्रेन का नंबर 12583 रविवार सुबह मुरादाबाद के पास पटरी से उतर गई.

यह ट्रेन आनंद विहार से लखनऊ और लखनऊ से आनंद विहार की बीच चलती है. यह ट्रेन लखनऊ से बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद होते हुए आनंद विहार पहुंचती है. बताया जा रहा है कि ड्राइवर की समझदारी से बड़ा हादसा टल गया, क्योंकि ड्राइवर ने समय रहते आपातकालीन ब्रेक लगा दिए. जिससे सैकड़ों लोगों की जान बच गई. वरना बड़ा हादसा हो सकता था.

ट्रेन में मौजूद यात्रियों का कहना है कि स्टेशन के पास होने की वजह से ट्रेन की स्पीड कम थी. इस कारण से बड़ा हादसा नहीं हुआ. यात्रियों का कहना है कि जब ट्रेन पटरी से उतरी तो लोग कुछ समझ नहीं पाए और नीचे उतरकर देखने पर पता चला कि ट्रेन बेपटरी हो गई है. यात्रियों ने बताया कि स्टेशन के पास मौजूद लोग जब चिल्लाए तब हमें पता चला कि कुछ हुआ है.

घटना के बाद लोगों ने रेलवे प्रशासन पर नाराजगी जताई, लोगों ने कहा कि मेन लाइन पर चलने वाली गाड़ियों के साथ ये हो रहा है. ये हैरान करने वाली बात है. लोग कह रहे हैं कि ट्रेन स्लो थी इसलिए कोई हताहत नहीं हुआ वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता था.

बता दें कि 2012 में रेल मंत्रालय ने भारतीय रेल के सुरक्षा पहलुओं की जांच और सुधार का सुझाव देने के लिए एक उच्च स्तरीय समीक्षा समिति का गठन किया था. अनिल काकोडकर को इसका प्रमुख नियुक्त किया था. इस कमेटी के सुझावों में 5 साल की अवधि में 1 लाख करोड़ रुपए का निवेश करने और एक वैधानिक रेल सुरक्षा प्राधिकरण के निर्माण का सुझाव दिया गया था.

Video: विमान में सफर कर रहे थे इसरो प्रमुख के सिवन, सेल्फी लेने के लिए लग गई लोगों भी भीड़

First published: 6 October 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी