Home » इंडिया » Lucknow: CM Yogi and Members of UP Cabinet meet to pay tribute to Kalyan Singh
 

Kalyan Singh Death: उत्तर प्रदेश में घोषित किया गया तीन दिन का राजकीय शोक, 23 अगस्त को अवकाश

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2021, 7:53 IST
uttar pradesh (ani)

Kalyan Singh Passes Away: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा भाजपा के दिग्गज नेता कल्याण सिंह का शनिवार की शाम लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में निधन हो गया. कल्याण सिंह की बिगड़ती सेहत को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनसे शुक्रवार और शनिवार की शाम को मिलने  PGI पहुचे थे. कल्याण सिंह के निधन के बाद उनको श्रद्धांजलि देने के लिए रात में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उत्तर प्रदेश कैबिनेट के सदस्य मिले.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्व सीएम कल्याण सिंह का जाना भारतीय राजनीति और बीजेपी परिवार के लिए अपूर्णनीय क्षति है. उन्होंने दुख जताते हुए कहा कि दिवंगत आत्मा की शांति की वह कामना करते हैं. उन्होंने कल्याण सिंह द्वारा देश-प्रदेश और लोकतांत्रिक मूल्यों के लिये दिये गये योगदान के लिये उन्हें श्रृद्धांजलि दी.

पूर्व मुख्यमंंत्री कल्याण सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की. कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर का 23 अगस्त को अंतिम संस्कार किया जाएगा. सीएम योगी ने इस दिन प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश की भी घोषणा की. कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर आज सुबह तक उनके आवास पर इसके बाद विधानभवन के साथ पार्टी कार्यालय में रखा जायेगा.

आज शाम को उनका पार्थिक शरीर अलीगढ़ के स्टेडियम में रखा जायेगा. इसके बाद कल यानि सोमवार को उनके पार्थिव शरीर को उनकी जन्मभूमि और कर्मभूमि अतरौली ले जाने के बाद नरौरा गंगा घाट पर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा.

आज सुबह बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने कल्याण सिंह के आवास पहुंचकर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए मायावती ने कल्याण सिंह को एक बड़ा नेता बताया. उन्होंने कहा कि वे पिछड़ों के हिमायती रहे. ईश्वर उनके परिवार तथा अनुयायियों को दुख की घड़ी को सहने की क्षमता दे.

Kalyan Singh Death: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन, BJP में शोक की लहर

UP चुनाव के लिए BSP का बड़ा ऐलान- अकेले लड़ेगी चुनाव, किसी से भी नहीं करेगी गठबंधन

First published: 22 August 2021, 7:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी