Home » इंडिया » Lucknow: IAS officer who worked with PM Modi for 20 years gets BJP membership
 

20 सालों तक PM मोदी के साथ किया काम, अब नौकरी छोड़ IAS अफसर ने ली BJP की सदस्यता

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2021, 15:53 IST

Lucknow: उत्तर प्रदेश के रिटायर्ड आईएएस अधिकारी अरविंद शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली है. राज्य बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उन्हें भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कराई. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर, कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान, गोविंद शुक्ला भी मौजूद रहे.

सबसे आश्चर्य की बात यह है कि अरविंद शर्मा के कार्यकाल के 2 साल बचे थे, लेकिन उन्होंने दो दिन पहले अपनी नौकरी से वीआरएस ले लिया. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के साथ राजनीति में आने का फैसला लिया. मीडिया में यह चर्चा तेज है कि अरविंद शर्मा को बीजेपी यूपी विधान परिषद भेज सकती है. 

इसके अलावा कहा जा रहा है कि  उन्हें भारतीय जनता पार्टी सरकार में बड़ी भूमिका दी जा सकती है. बीजेपी में शामिल होने के बाद पूर्व आईएएस अधिकारी ने कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि हमारे देश में बहुत सारे राजनीतिक दल हैं, लेकिन भाजपा इस देश की सबसे बड़ी पार्टी है.

BJP सांसद साक्षी महाराज का बयान- पश्चिम बंगाल चुनाव में हमारी मदद करेंगे असदुद्दीन ओवैसी

अरविंद शर्मा ने ने कहा कि वह पिछड़े जिले से आते हैं. इसके अलावा वह गांव से हैं. उन जैसे साधारण व्यक्ति की कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं है. इसके बाद भी भारतीय जनता पार्टी इ तना बड़ा मुकाम दे रही है. यह सिर्फ भाजपा ही कर सकती है. इसके लिए वह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करता हैं.

उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री के उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे. बता दें कि अरविंद शर्मा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के एक गांव के रहने वाले हैं. वह गुजरात कैडर के 1988 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. करीब 20 सालों तक उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ काम किया है. 

गुजरात में नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री रहने के दौरान साल 2001 से साल 2013 के बीच अरविंद शर्मा सीएम कार्यालय में काम करते रहे हैं. जब नरेंद्र मोदी साल 2014 में देश के प्रधानमंत्री बने तो अरविंद शर्मा इसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय में पोस्टेड हो गए थे.

WHO ने कश्मीर को नक्शे में दिखाया गलत, भारत ने जताई गंभीर नाराजगी, लिखा- तुरंत बदलो

Delhi Covid vaccination : 16 जनवरी से हफ्ते में 4 दिन लगेगी वैक्सीन, 81 सेंटरों से होगी शुरुआत

First published: 14 January 2021, 15:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी