Home » इंडिया » Lucknow: PM Narendra Modi attends ground breaking ceremony of 81 projects in UP
 

लखनऊ: PM मोदी ने यूपी को दी 60 हजार करोड़ रुपये की 81 परियोजनाओं की सौगात

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2018, 13:44 IST

प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंच चुके हैं. उन्होंने रविवार (29 जुलाई) को राजधानी लखनऊ में 60,000 करोड़ रुपये से अधिक की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इस मौके पर प्रधानमंत्री के साथ केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अन्य लोग मौजूद थे.

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में पीएम मोदी के पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिकन का शॉल देकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया. इस निवेश सम्मेलन में शिलान्यास कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने सबका स्वागत किया.

 

पीएम मोदी के ट्रांसफॉर्मिंग अरबन लैंडस्केप कार्यक्रम में शामिल होने से पहले सुरक्षा-व्यवस्था पूरी तरह से चौकस की गई थी. बता दें कि एक दिन पहले पीएम ने केंद्र सरकार की तीन प्रमुख योजनाओं- अमृत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) और स्मार्ट सिटी परियोजना की तीसरी वर्षगांठ के मौके पर 3897 करोड़ रुपये की 99 परियोजनाओं का शिलान्यास किया था.

इस मौके पर पीएम ने कहा था कि आम जनता के जीवन में बदलाव देखना जीवन को संतोष देने वाला अनुभव है. वह प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से भी मिले. इस सभा में उन्होंने राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर निशाना साधा.

First published: 29 July 2018, 13:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी