Home » इंडिया » Lucknow: Protest against Citizenship Act turns violent in Hazratganj, Protesters pelted stones
 

CAA प्रोटेस्ट: लखनऊ में जमकर हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने चलाए पत्थर, फूंकी बसें

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2019, 16:29 IST

CAA Protest: नागरिकता कानून के विरोध में आज देशभर में आंदोलन हो रहे हैं. खबर है कि इस आंदोलन ने लखनऊ में हिंसे की शक्ल धारण कर ली है. संभल में प्रदर्शनकारियों ने रोडवेज की बस में आग लगा दी. इसके बाद पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा. लखनऊ के मदेयगंज, खदरा के बाद ठाकुरगंज में प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया.

हजरतगंज में भी जमकर हिंसा की खबर है. वहीं पुराने लखनऊ में भी हिंसा फैली है. इस दौरान पुलिस ने उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. आंदोलनकारियों ने पुलिस चौकी के बाहर खड़ी कई बाइकों को आग लगा दी है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने जानकारी दी कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

दरअसल, नागरिकता कानून के विरोध में यूपी में कई संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. राज्य की सत्ता में रही समाजवादी पार्टी भी इस आंदोलन में शामिल है. आंदोलन को लेकर सुबह ही राज्य प्रशासन ने पूरे प्रदेश में धारा 144 लगाई है. इसके बाद भी पूरे उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन हो रहे हैं.

यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि आपत्तिजनक पर्चे बांटने के आरोप में तीन लोगों सहित 62 लोगों को रात में गिरफ्तार किया गया था. इसके अलावा तीन हजार लोगों को शांतिभंग में पाबंद किया गया है.

CAA प्रोटेस्ट : राष्ट्रीय राजधानी में हलचल, ये 18 मेट्रो स्टेशन किये गए बंद

CAA प्रोटेस्ट: दिल्ली के कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद, एयरटेल से मिला ये जवाब

First published: 19 December 2019, 16:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी