Home » इंडिया » lynchings incident will not stop unless cow gets status of Rashtra Mata says BJP MLA
 

लिंचिंग पर बोले BJP विधायक- जब तक गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा नहीं मिलेगा होता रहेगा खून-खराबा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2018, 19:02 IST

देश में मॉब लिचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए भाजपा नेता ने गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा देने मांग की है. तेलंगाना के भाजपा विधायक टी राजा सिंह लोध ने रविवार को ये बयान दिया है. उन्होंने कहा कि गाय की रक्षा के लिए लड़ा जा रहा ये युद्ध तब नहीं रुकेगा जब तक देश में गाय को राष्ट्र माता का दर्जा नहीं मिल जाता.

उन्होंने ये बयान लिचिंग की बढ़ती घटनाओं को लेकर दिया. लोध ने फेसबुक में वीडियो पोस्ट कर ये बातें कहीं. तेलगांना से भाजपा विधायक लोध को उनके विवादित बयानों के लिए जाना जाता है. वीडियो में लोध ने कहा," मैं सांसदो से अपील करता हूं अगर वो खून खराबा नहीं चाहते हैं तो इस मांग को संसद में उठाऊंगा. मुझे लगता है कि गौ रक्षा की लड़ाई नहीं रुकेगी, यहां तक गौरक्षकों को जेल में डाल दिया या फिर गोलियों से भून दिया जाय."

उन्होंने कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस पर समर्थन चाहते हैं. लोध ने आगे कहा कि गाय की रक्षा के लिए हर राज्य में गौ-रक्षा मंत्रामय बनाना होगा और इसे कठोर कानून बनाने होंगे. सात मिनट के वीडियो में उन्होंने मीडिया पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब गौ-तस्करों की हत्या होती है तो वो इस विषय को उठाते हैं लेकिन गौ-रक्षकों की हत्या की खबरों को नजरअंदाज करते हैं.

जिस दिन अलवर में रकबर खान की हत्या हुई इसी दिन खेता राम भील जो एक दलित थे उनकी हत्या भी राजस्थान में हुई. उन्हें मुस्लिम परिवार ने उनके खानदान की लड़की से प्यार करने पर पीट-पीट कर मार डाला. उस खबर पर मीडिया और सेकुलर पार्टियों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

First published: 24 July 2018, 19:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी