Home » इंडिया » M J Akbar says consensual relationship with Pallavi Gogoi and I entered into consensual relationship that spanned several months
 

रेप के आरोप पर बोले एमजे अकबर - '23 साल पहले जो कुछ हुआ वो आपसी सहमति से था'

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2018, 16:04 IST
(file photo )

MeToo अभियान के तहत यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे बीजेपी नेता और पूर्व विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर अमेरिकी महिला पत्रकार पल्लवी गोगोई ने रेप का आरोप लगाया है. वहीं पलल्वी के आरोपों को एमजे अकबर ने गलत बताया है. उन्होंने कहा है कि जो कुछ भी हुआ था वो आपसी सहमति से हुआ था.

 मीडिया खबरों के मुताबिक, पल्लवी गोगोई के आरोपों का जवाब देते हुए एमजे अकबर ने कहा है कि पल्लवी के आरोपों को देखा है और इस बारे में कुछ चाजें सामने लानी जरूरी हैं। अकबर ने कहा है कि साल 1994 के आस-पास उनके बीच जो कुछ हुआ वह आपसी सहमति से था और संबंधों का यह दौर कई महीनों तक चला। अकबर ने कहा कि इस रिश्ते का बुरा असर उनके पारिवारिक जीवन पर भी पड़ा.

आपको बता दें कि पल्लवी गोगोई ने एमजे एकबर पर 23 साल पहले रेप करने का आरोप लगाया है. पल्लवी ने 23 साल पहले हुई रेप की घटना का जिक्र करते हुए वॉशिंगटन पोस्ट में लिखा है कि जब वह काम के सिलसिले में जयपुर में थी तो उस समय अकबर ने उन्हें होटल के कमरे में बुलाया और उनके साथ रेप किया. इस दौरान अकबर ने उनके कपड़े फाड़ दिए थे.

उन्होंने बताया कि यह घटना उनके साथ एशियन एज में काम करने के दौरान घटी थी. वह एशियन एज में ओप-एड पेज संभालती थीं. उस समय अकबर एशियन एज के एडिटर इन चीफ हुआ करते थे. बता दें कि पल्लवी गोगोई नेशनल पब्लिक रेडियो (एनपीआर) की चीफ बिजनस एडिटर हैं. पल्लवी से पहले भी एमजे अकबर पर कई महिला पत्रकार यौन शोषण का आरोप लगा चुकी हैं. अकबर के खिलाफ आरोप लगाने वाली अधिकतर महिलाएं उनके साथ काम कर चुकी हैं.

 ये भी पढ़ें- #MeToo: यौन उत्पीड़न के बाद अब एमजे अकबर पर इस पत्रकार ने लगाया रेप का आरोप

First published: 2 November 2018, 16:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी