Home » इंडिया » M Karunanidhi death: India, especially Tamil Nadu will miss him immensely says PM Modi on tweet
 

पीएम मोदी ने करुणानिधि के निधन पर किए कई ट्वीट, कहा- देश और तमिलनाडु हमेशा याद रखेगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2018, 20:47 IST
(File photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि की मौत पर ट्वीट करते हुए शोक व्यक्त किया. प्रधानमंत्री ने मंगलवार शाम को उनकी मौत की खबर के बाद ट्विटर पर अपनी संवेदना व्यक्त की. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा," इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदना करुणानिधि जी के परिवार और समर्थकों के साथ है. भारत और विशेष तौर पर तमिलनाडु उन्हें हमेशा याद रखेगा. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे."

पीएम मोदी ने करुणानिधि की मौत पर सिलसिलेवार कई ट्वीट किए. पीएम मोदी को याद करते हुए उन्होंने लिखा, "मुझे करुणानिधि से कई अवसरों पर मिलने का अवसर मिला. उनको पॉलिसी की अच्छी समझ थी और वो समाज कल्याण के कार्यों पर जोर देते थे. वो लोकतंत्रिक मूल्यों के लिए प्रतिबद्ध थे. आपातकाल के खिलाफ उनका कड़ा विरोध हमेशा याद किया जाएगा."

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्ववीट में लिखा, " कालिंगर करुणानिधि ने कहा कि वो क्षेत्रीय विकास की अभिलाषा के साथ साथ राष्ट्र के विकास की चाह के साथ खड़े रहे.वो तमिल लोगों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध थे. उन्होंने हमेशा मजबूती ने उनकी आवाज को उठाया."

पीएम मोदी ने उनकी मौत के बाद तमिल भाषा में भी ट्वीट किए. तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि को मंगलवार को कावेरी अस्पताल में निधन हो गया. उनकी मौत की खबर मिलने के बाद चेन्नई के कावेरी हॉस्पटिल के बाहर उनके समर्थक जमा हो गए हैं. पूरे तमिलाडु में शोक की लहर है. 

करुणानिधि के निधन पर तमिलनाडु सरकार ने बुधवार की छुट्टी की घोषणा की है. उनके सम्मान में राज्य में सात दिवसीय शोक की घोषणा भी की गई है. करुणानिधि के शव को कावेरी अस्पताल से गोपालपुरम उनके आवास ले जाया जाएगा और बुधवार सुबह राजाजी हॉल में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. 

First published: 7 August 2018, 19:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी