Home » इंडिया » M Karunanidhi passes away at Kauvery hospital chennai in tamil nadu
 

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि का चेन्नई में निधन, कावेरी अस्पताल में ली अंतिम सांस

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2018, 8:10 IST

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि को मंगलवार को कावेरी अस्पताल में निधन हो गया. वो चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती थे. कावेरी हॉस्पिटल ने प्रेस रिलीज जारी कर उनकी मौत की पुष्टि कर दी हैै. उनकी हालत खराब होने के बाद कावेरी हॉस्पिटल के बाहर उनके समर्थक जमे हुए हैं.

करुणानिधि की मौत की जानकारी कावेरी हॉस्पिटल में मेडिकल बुलेटिन जारी कर दी. करुणानिधि 28 जुलाई से अस्पताल में भर्ती थी. उनकी मंगलवार सुबह से ही तबीयत बहुत बिगड़ गई थी. उनकी मौत मंगलवार को शाम 6 बजकर 10 मिनट पर हुई. उनके घर में भी उनकी मौत के बाद शोक की लहर है.

करुणानिधि की मौत से पूरे तमिलनाडु में शोक की लहर है. अस्पताल के बाहर उनके समर्थक रोते हुए नजर आ रहे हैं. तमिलमनाडु की राजनीति में उनका बड़ा वर्चस्व था. जया ललिता के बाद ये तमिलनाडु की जनता के लिए बड़ा झटका है. उनकी उम्र 94 साल थी.

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के मुखिया करुणानिधि पांच बार तमिलनाडु के सीएम रहे. उनके पार्थिव शरीर को थोड़ी देर में उनके आवास गोपालपुरम में ले जाया जाएगा. अस्पताल के बाहर अप्रिय स्थिति से बचने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. मीडिया रिपोट्स के मुताबिक उनकी तबीयत खराब होने के बाद सदमें में 20 लोगों के मारे जाने की खबर है. उनकी मौत के बाद ये संख्या बढ़ सकती है.

गौरतलब है कि करुणानिधि ने 50 साल पहले 26 जुलाई, 1969 को  डीएमके की कमान अपने हाथों में ली और तब से लेकर पार्टी के मुखिया बने रहे. करुणानिधि अपने जीवन में कभी नहीं हारे.वो 12 बार विधानसभा सदस्य रहे. उन्होंने जिस भी सीट पर चुनाव लड़ा हमेशा जीत हासिल की थी. करुणानिधि ने 1969 में पहली बार राज्य के मुख्यमंत्री का पद संभाला था, इसके बाद 2003 में आखिरी बार मुख्यमंत्री बने थे.

उनकी मौत पर पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने संंवेदना व्यक्त की है. उनकी बीमारी के समय कई बड़े नेताओं ने अस्पताल में उनसे मुलाकात की थी.

First published: 7 August 2018, 18:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी