Home » इंडिया » Madhya Pradesh: 3 people dead after two cargo trains collided in Singrauli
 

मध्य प्रदेश में दो मालगाड़ियों की भिड़ंत, तीन लोगों की मौत, राहत बचाव कार्य जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 March 2020, 13:10 IST

Cargo trains Collided in Singrauli MP: रविवार सुबह (Sunday Morning) मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिंगरौली (Singrauli) में दो मालगाड़ियों (Cargo Train) की टक्कर (Collide) हो गई. जिसमें तीन लोगों के मारे (Death) जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि बैढ़न क्षेत्र के रिहंद नगर (Rihand Nagar) में कोयले (Coal) से भरी एक मालागाड़ी जा रही थी. वहीं दूसरी ओर से भी एक मालगाड़ी आ रही थी. बैढ़न इलाके में दोनों मालगाड़ियां आपस में भिड़ गईं. बताया जा रहा है कि दूसरी वाली मालगाड़ी खाली थी. हादसे की सूचना मिलने के बाद एनटीपीसी के साथ स्थानीय पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई और राहत बचाव कार्य शुरु किया.

जानकारी के मताबिक जब दोनों गाड़ियों की भिड़ंत हुई तब दोनों की रफ्तार बहुत तेज थी. जिसके कारण आपस में टकराने से मालगाड़ियों का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. घटना की सूचना मिलने पर सीआईएसएफ, एसडीएम और पुलिस मौके पर पहुंच गई है. बता दें कि टक्कर के बाद कोयला से भरी मालगाड़ी का एक डिब्बा खाली मालगाड़ी के इंजन पर गिर गया.

बताया जा रहा है कि इंजन में दो ड्राइवर सवार थे. तीनों को अभी निकाला नहीं गया है. बोगी से कोयला खाली कराने के बाद एनटीपीसी की दो भारी क्रेन बोगी को उठाने की कोशिश कर रही हैं. यह पहली बार है जब इस ट्रैक पर इस तरह का हादसा हुआ है. बता दें कि इस रेलवे ट्रैक का उपयोग कोयला लाने और ले जाने वाली मालगाड़ियों के लिए ही होता है. इसमें एक बड़ी लापरवाही सामने आ रही है कि कैसे एक ही रेल ट्रैक पर दो मालगाड़ियों को जाने की इजाजत दी गई.

निर्भया के दोषी अक्षय का नया पैंतरा, फांसी से 3 दिन पहले दोबारा से लगाई दया याचिका

हालांकि, भारतीय रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने का कहना है कि ये भारतीय रेल सिस्टम की कोई दुर्घटना नहीं है. उन्होंने कहा कि ये हादसा मैरी गो राउंड (MGR) पर हुआ है. जिसका पूरा संचालन एनटीपीसी (NTPC) के अधीन है. एनटीपीसी के अनुरोध के बाद भारतीय रेलवे उन्हें हर तरह की मदद दे रहा है.

होली से पहले सरकार का आम लोगों को तोहफा, गैस सिलेंडर की कीमतों में की भारी कटौती

शाहीन बाग में लगाई गई धारा-144, पूरे इलाके में भारी सुरक्षाबल तैनात

दिल्ली हिंसा: दंगाइयों ने जला दिया था कांस्टेबल मोहम्मद अनीस का घर, अब BSF कराएगी मरम्मत

First published: 1 March 2020, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी