Home » इंडिया » Madhya Pradesh: A 7th class student was studying while selling vegetables on National Youth Day
 

जज्बे को सलाम: विवेकानंद की जयंती के दिन सब्जी बेचते हुए पढ़ाई करता दिखा बच्चा, लोग बोले IAS बनेगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2021, 20:06 IST

Pushpendra Sahu: सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देखकर लोग कक्षा सातवीं में पढ़ रहे एक बच्चे के जज्बे को सलाम कर रहे है. इस तस्वीर में कक्षा सातवीं में पढ़ने वाला छात्र पुष्पेंद्र साहू सड़क किनारे सब्जी बेचते हुए पढ़ाई करते दिखाई दे रहा है. इस दौरान राह से गुजरते एक शख्स ने बच्चे की तस्वीर खींची और उसे अपने सोशल मीडिया पेज पर पोस्ट कर दिया.

इस तस्वीर को आईएएस अधिकारी अवनीश सरन ने भी शेयर किया और उसके साथ कैप्शन में लिखा, "हो कही भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए." वहीं तस्वीर खींचने वाले शख्स ने लिखा, "यह पुष्पेंद्र साहू, कक्षा सात में पढ़ता है. पिक्चर मेरे द्वारा आज NH30 में ली गई है."

इस तस्वीर में बच्चे की लगन देखकर लोग उसे सलाम कर रहे हैं. कई लोग कह रहे हैं कि बच्चा बड़ा होकर आईएएस अधिकारी बनेगा. इस फोटो पर काफी ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. इ स बच्चे की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. बच्चे की फोटो पर लोग ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि बच्चा बड़ा होकर अफसर बनेगा और अपने परिवार का नाम रोशन करेगा.

एक ट्विटर यूजर ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, "खुल जायेंगे सभी रास्ते तू रुकावटों से लड़ तो सही... सब होगा हासिल तू अपने जिद पे अड़ तो सही." दूसरी तरफ इस फोटो को लेकर कुछ लोग सरकार की नीतियों पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं. 

Farmers Protest: सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित समिति से बात भी नहीं करना चाहते किसान नेता

पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यों में पहुंची कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली खेप, अदार पूनावाला ने बताया ऐतिहासिक क्षण

First published: 12 January 2021, 19:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी