Home » इंडिया » Madhya Pradesh: Bridge collapse just before inauguration in seoni district
 

Video: मध्य प्रदेश में करोड़ों की लागत से बना था पुल, उद्घाटन से एक दिन पहले बाढ़ में बह गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2020, 16:27 IST

Madhya Pradesh Bridge Collapse: मध्य प्रदेश के शिवनी जिले में भ्रष्टाचार का ऐसा नमूना सामने आया है, जिसके बाद सरकार और प्रशासन की खूब किरकिरी हो रही है. एक निजी पत्रकार ने पुल बहने के बाद का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है. इस वीडियो को देखकर लोग तरह-तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के सुनवारा गांव में वैनगंगा नदी पर करोड़ों की लागत से बने पुल का एक महीना पहले ही इस्तेमाल शुरू हुआ था. हालांकि इस पुल का अभी उद्घाटन नहीं हुआ था और आज इसका उद्घाटन होना था. लेकिन उद्घाटन से एक दिन पहले ही यह पुल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया.

बताया जा रहा है कि इस पुल के निर्माण में तीन करोड़ सात लाख रुपये की लागत आई थी. 1 सितंबर 2018 में इस पुल का निर्माण शुरू हुआ था. सरकार ने फिलहाल मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. यह पुल केवलानी विधानसभा के अंतर्गत आता है. जहां के विधायक भारतीय जनता पार्टी के राकेश पाल हैं.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में इन दिनों भारी बारिश के चलते कई नदियां उफान पर हैं. सरकार ने राज्य के सभी बांधों के गेट खोल दिए हैं. प्रदेश के नौ जिलों के 394 से ज्यादा गांव बाढ़ की चपेट में हैं. हजारों लोगों पर बाढ़ की चपेट में हैं. वहीं सात हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है.

पति के पासपोर्ट पर अपने प्रेमी को ऑस्‍ट्रेलिया घुमाने ले गई युवती, तभी हो गया लॉकडाउन और फिर..

मन की बात पर राहुल गांधी का निशाना- JEE-NEET पर चर्चा चाहते थे छात्र, PM ने की 'खिलौने पर चर्चा'

First published: 30 August 2020, 16:27 IST
 
अगली कहानी