Home » इंडिया » Madhya Pradesh: CM Shivraj Singh says government jobs are only given to the state's youth
 

मध्य प्रदेश में अब किसी और राज्य के युवाओं को नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी, शिवराज सरकार का बड़ा फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2020, 13:28 IST

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है. मध्य प्रदेश में अब दूसरे राज्य के युवाओं को सरकारी नौकरी में मौका नहीं दिया जाएगा. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जानकारी दी कि मध्य प्रदेश की सरकार ने आज एक अहम फैसला लिया है. उन्होंने बताया कि अब राज्य के युवाओं को ही सरकारी नौकरी में मौका मिलेगा.

इसके साथ ही एक तरह से मध्य प्रदेश में अब सरकारी नौकरियां सिर्फ राज्य के मूल निवासियों के लिए आरक्षित कर दी गई हैं. अब दूसरे राज्य में पैदा होने वाले लोगों को सरकारी नौकरियों की पात्रता नहीं होगी. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक वीडियो मैसेज जारी कर इसकी औपचारिक घोषणा की. 

सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि इसके लिए जल्द ही कानूनी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. अपने वीडियो मैसेज में सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए शासकीय नौकरियां सिर्फ मध्य प्रदेश के बच्चों को देने का ऐलान किया है. इ सके लिए कानूनी प्रक्रिया की जा रही है.

गौरतलब है कि राज्य में सरकारी नौकरी के लिए स्थानीय लोगों को मौका देने की मांग कई बार उठ चुकी है. राज्य विधानसभा के चुनाव में इसको मुद‌्दा भी बनाया जा चुका है. हालांकि यह इतना आसान भी नहीं है. इसके लिए कानूनी प्रक्रिया कब तक पूरी होगी. सरकार ने अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की.

अमित शाह को देर रात AIIMS में किया गया भर्ती, कोरोना से ठीक होकर 4 दिन पहले अस्पताल से आए थे वापस

Coronavirus : अब यूपी में दिल्ली से ज्यादा कोरोना के मामले, देश में सामने आये 55,079 नए केस

First published: 18 August 2020, 13:28 IST
 
अगली कहानी