Home » इंडिया » Madhya Pradesh: Computer Baba's illegal construction demolished by District Administration in Indore
 

Video: शिवराज सरकार के खिलाफ यात्रा निकालने वाले कंप्यूटर बाबा को हुई जेल, आश्रम हुआ धराशायी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 November 2020, 14:48 IST

Computer Baba: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ यात्रा निकालने वाले कंप्यूटर बाबा के अवैध ठिकानों पर आज जमकर बुलडोजर चला. इंदौर में कंप्यूटर बाबा(Computer Baba) के आश्रम को स्थानीय प्रशासन ने धराशायी कर दिया. इसके अलावा कम्प्यूटर बाबा समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

हाल ही में राज्य में सम्पन्न हुए उपचुनाव में कंप्यूटर बाबा ने कांग्रेस पार्टी(Congress) का चुनाव प्रचार किया था. इस दौरान उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ यात्रा भी निकाली थी. कांग्रेस पार्टी ने प्रशासन की कार्रवाई को इससे ही जोड़कर देखा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इसे बदले की भावना से की गई कार्रवाई बताया है.

दिग्विजय सिंह ने इस बाबत ट्वीट कर लिखा, "इंदौर में बदले की भावना से Computer बाबा का आश्रम व मंदिर बिना किसी नोटिस दिए तोड़ा जा रहा है. यह राजनैतिक प्रतिशोध की चरम सीमा है. मैं इसकी निंदा करता हूं." हालांकि इंदौर में एयरपोर्ट रोड पर जम्बूडी हप्सी गांव में बने कंप्यूटर बाबा के कथित अवैध आश्रम को लेकर दो महीने पहले नोटिस दिया गया था.

प्रशासन ने 2 महीने पहले बाबा को नोटिस भेजकर इस आश्रम के कागज पेश करने को कहा था. इसके अलावा प्रशासन ने 2 हजार रुपए का फाइन लगाकर कब्जा हटाने के लिए कहा था. कंप्यूटर बाबा पर आरोप है कि गौशाला की 46 एकड़ जमीन पर उन्होंने कब्जा कर इसमें से 2 एकड़ जमीन पर अपना आश्रम बनाया था.

नोटिस के बाद भी बाबा की तरफ से कागज पेश नहीं करने और कब्जा न हटाए जाने के बाद ADM अजयदेव शर्मा आज सुबह नगर निगम की टीम तथा पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने बाबा के आश्रम को बुलडोजर चलवाकर तुड़वा दिया. प्रशासन ने विरोध की आशंका के चलते बाबा तथा उनके 4 सहयोगियों को पहले ही हिरासत में ले लिया था.

मध्यप्रदेश उपचुनाव: क्या शिवराज सरकार रहेगी या जाएगी, जानिए क्या कहता है एग्जिट पोल?

लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई देने उनके घर पहुंचे PM मोदी, बताया- देशवासियों का प्रेरणास्रोत

 

First published: 8 November 2020, 14:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी