Home » इंडिया » Madhya Pradesh: Congress MLA Rahul Lodhi joins BJP in presence of CM Shivraj Singh Chouhan
 

मध्य प्रदेश: उपचुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका, विधायक राहुल लोधी BJP में हुए शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2020, 15:56 IST

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस पार्टी के विधायक राहुल लोधी ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. राहुल लोधी ने राज्य के मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता शिवराज सिंह चौहान तथा मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा है. 

राहुल लोधी कांग्रेस पार्टी से दमोह से विधायक थे. उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी का दामन थामा है. कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद राहुल लोधी प्रोटम स्पीकर रामेश्वर शर्मा से मिलने पहुंचे थे. राहुल लोधी ने प्रोटेम स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंपा, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया. अभी विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के पास 87 विधायक बचे हैं.  

बता दें कि मार्च महीने में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के 22 करीबी कांग्रेस विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा देकर 15 महीने से चल रही कमलनाथ की अगुवाई वाली सरकार गिरा दी थी. इसके बाद राज्य में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की शिवराज सिंह चौहान की सरकार बन गई थी.

बिहार चुनाव 2020: नीतीश कुमार को चौका सकते हैं तेजस्वी यादव, जीत सकते हैं 98 सीटें- ओपिनियन पोल

मार्च में 22 कांग्रेस विधायकों के अलावा जुलाई में मंधाता से विधायक नारायण पटेल, बड़ा मलहरा से विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी तथा नेपानगर से विधायक सुमित्रा देवी कासडेकर ने भी इ स्तीफा दे दिया था. इसके बाद यह तीनों भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे. इस कारण मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. 

बिहार: नीतीश कुमार को असंभव बताते हुए चिराग पासवान ने समर्थकों से की BJP को वोट देने की अपील

मन की बात में देश के लोगों से PM मोदी ने की अपील- सैनिकों के लिए घर में जलाएं एक दिया

 

First published: 25 October 2020, 15:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी