Home » इंडिया » Madhya Pradesh: Digvijaya Singh and Jyotiraditya Scindia argues in front of Rahul Gandhi
 

मध्य प्रदेश: चुनाव से पहले कांग्रेस में घमासान, राहुल के सामने भिड़े सिंधिया और दिग्विजय सिंह

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2018, 16:23 IST

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में खेमेबाजी खुलकर सामने आ गई है. टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने ज्योतिरादित्य सिंधिया और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजिय सिंह के बीच जमकर नोक-झोंक हुई.

खबर के अनुसार, विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे को लेकर बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय समीति की बैठक आयोजित की गई थी. बताया जा रहा है कि टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में राहुल गांधी के सामने ही दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया आपस में भिड़ गए.

इसके बाद मामला सुलझता न देख राहुल ने एक कमेटी बनाई है जो इस विवाद को सुलझाएगी. खबर के अनुसार, बैठक के दौरान टिकट को लेकर दिग्विजय और सिंधिया के बीच तू-तू, मैं-मैं की नौबत आ गई. मामला इतना बिगड़ गया कि राहुल को खुद दखल देना पड़ा और उन्होंने वीरप्पा मोइली, अशोक गहलोत, अहमद पटेल की तीन सदस्यों की कमेटी बना दी, जो इनके बीच के विवाद को सुलझाएगी.

हालांकि, इस संबंध में पूछे जाने पर मोइली ने कहा कि नेताओं में कोई मतभेद नहीं हैं. बुधवार को दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक हुई थी जो दिनभर चली. इस बैठक में विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई. पहले राउंड की बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी ने बड़े शहरों और विवादों में फंसी विधानसभा सीटों समेत 51 सीटों पर चर्चा की.

चुनाव समिति ने सभी 230 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस के सभी नेताओं से एक-एक सीट के बारे में चर्चा की. 

First published: 1 November 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी