Home » इंडिया » Madhya Pradesh Election 2018: 21 EVM found faulty in different booths, replaced
 

मध्यप्रदेश चुनाव 2018: वोटिंग शुरू होते ही EVM ने दिया धोखा, 21 मशीनों में आई गड़बड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2018, 10:15 IST

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए आज सुबह से मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है. मतदान शुरू होते ही कई जगहों से EVM मशीनों के खराब होने की खबर आ रही है. मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटों पर आज मतदान प्रक्रिया शुरू हुई, जिसमे में 3 सीटों के लिए मतदान सुबह 7 बजे से 3 बजे तक किया जाएगा. वहीं अन्य 227 सीटों के लिए सुबह 8 बजे से 4 बजे तक मतदान किया जाएगा. मतदान शुरू होते ही कई जगहों पर मशीनें खराब हो गई.

अभी तक एमपी में कुल 21 मशीनों में गड़बड़ी पाई गई है. उज्जैन में दो खराब मशीनों को बदला गया है. वहीं सबसे पहले ग्वालियर जिले के बूथ संख्या 178 पर EVM मशीन के काम न करने की शिकायत आ रही है. जिससे कुछ समय के लिए मतदान प्रभावित हुआ. हालांकि अब इस मशीन के ठीक होने की खबर आ रही है.

मध्यप्रदेश चुनाव 2018: मतदान शुरू होते ही खराब हुई EVM मशीन, बदली गई 18 मशीनें

वहीं उज्जैन की ईवीएम मशीन कोे बदलने के बाद अन्य 18 अन्य मशीनों को भी बदला गया है. 11 VVPAT मशीनें अलीराजपुर में, 5 VVPAT और 2 ईवीएम मशीनें बुरहानपुर में भी बदली गईं. ऐसी खबरें आ रही हैं कि अधिक आबादी वाले इलाकों में EVM मशीन खराब होने की खबरें हैं.

गौरतलब है कि राज्य में 15 सालों से काबिज भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ कांग्रेस ने भी मोर्चा संभाला हुआ है. गौरतलब है कि इस बार मध्य प्रदेश मुख्य रूप से मुलकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच हो सकता है. हालांकि इस बार पहली बार मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में पहली बार आम आदमी पार्टी (AAP) भी चुनावी मैदान में उतरी है. यहां 'आप' का दावा है कि वह मध्य प्रदेश में भी दिल्ली वाली सफलता को दोहराएगी, जहां 2015 के विधानसभा चुनाव में उसने कांग्रेस और बीजेपी दोनों बड़ी पार्टियों को मात दे दी थी.

First published: 28 November 2018, 10:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी