Home » इंडिया » Madhya Pradesh Election 2018: CM shivraj offer prayes at Narmada River, kamal nath in hanuman temple
 

मध्यप्रदेश चुनाव 2018: नर्मदा की शरण में पहुंचे शिवराज सिंह, कमलनाथ ने की हनुमान की पूजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2018, 9:28 IST

मध्य प्रदेश में आज 230 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है. जानकारों की मानें तो इस बार तीन बार से मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी का जबरदस्त मुकाबला कांग्रेस से हो सकता है. आज चुनावों से पहले बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज भगवान की शरण में नजर आए. राज्य के सीएम शिवराज सिंह ने आज अपना वोट डालने से पहले नर्मदा नदी के तट पर पूजा अर्चना की. वहीं कांग्रेस के दिग्गज कमल नाथ हनुमान की शरण में नजर आए.

मध्यप्रदेश के चुनाव इसलिए भी जरुरी हैं क्योंकि इसे 2019 का सेमीफाइनल माना जा रहा था. प्रधनमंत्री मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ने ही मध्य प्रदेश चुनावों के चलते पूरी ताकत झोंक दी है. ये चुनाव दोनों की साख से भी जुड़ गया है.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान बतौर मुख्य्मंत्री तीन बार से सत्ता का सुख भोग रहे हैं. वहीं इस बार कांग्रेस ने सत्ता पलटने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. शिवराज सिंह चौथी बार सीएम बनेंगे या नहीं, इसका फैसला आज राज्य के 5 करोड़ मतदाताओं के हाथ में हैं.

मध्यप्रदेश चुनाव 2018: मतदान शुरू होते ही खराब हुई EVM मशीन, ग्वालियर में वोटिंग प्रभावित

वोट डालने के पहले आज शिवराज सिंह ने बुधनी में नर्मदा किनारे पूजा की. इस बारे में उन्होने ट्वीट करते हुए लोगों से भी अपना मताधिकार उपयोग करने की अपील करते हुए कहा, ''आज अपने पैतृक गांव जैत में दर्शन-पूजन कर प्रदेशवासियों के कल्याण, सुख और समृद्धि की कामना की. आज मतदान है, इसलिए दर्शन-पूजन कर अब मताधिकार का उपयोग करने जा रहा हूं. आप सभी जागरूक नागरिक भी पहुंच जाएं अपने-अपने मतदान केंद्र पर.'' गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में चुनाव परिणाम 11 दिसंबर को आएगा.

First published: 28 November 2018, 9:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी