Home » इंडिया » Madhya Pradesh Election 2018: Is CM Shivraj Singh Chouhan eating Nonveg, post viral
 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कट्टर हिंदू होकर भी छुप-छुपकर खाते हैं नॉनवेज ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2018, 17:34 IST

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान क्या छुप-छुपकर नॉनवेज खाते हैं? सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें उनकी थाली में नॉनवेज जैसा कुछ दिखाई दे रहा है. इसके बाद उनकी यह फोटो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल होने लगी. वायरल पोस्ट में उनके लिए धिक्कारित चीजें लिखी जा रही हैं. 

वायरल फोटो में दिख रहा है कि शिवराज सिंह चौहान चार-पांच खाने वाली थाली में खाना खा रहे हैं. इसी में तीसरे खाने में नॉनवेज जैसा कुछ दिख रहा है. फोटो किसी विमान के भीतर की लग रही है. इस तस्वीर के साथ एक संदेश है. संदेश में सीएम शिवराज सिंह को शर्म करने की बात कही गई है. संदेश में लिखा है कि वो खुद मीट-मुर्गा खाते हैं और जनता के सामने कट्टर हिंदू होने का दिखावा करते हैं. 

 

ये ओरिजिनल फोटो है

लेकिन सच्चाई इससे इतर है. बता दें कि यह फोटो न्यूज एजेंसी पीटीआई की है. तस्वीर नवंबर महीने की ही है. कई वेबसाइट्स ने 17-18 नवंबर को यह तस्वीर लगाया था. ये तस्वीर उस खबर का हिस्सा थी, जिसमें बताया गया था कि चुनाव प्रचार के दौरान शिवराज सिंह चौहान क्या खाते-पीते हैं.

दरअसल, मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी जोर-शोर से प्रचार कर रही है. इस दौरान राज्य के सीएम शिवराज भी चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. बिजी शेड्यूल में उनकी प्रचार के दौरान ही खाना खाने की यह तस्वीर छापी गई थी. इस खबर के साथ लिखा था कि शिवराज घर का बना खाना खाते हैं और एक रैली से दूसरी रैली में जाते हुए विमान के अंदर ही झपकियां ले लेते हैं.

लेकिन कुछ होशियार लोगों ने फोटोशॉप का इस्तेमाल करके उनकी यह तस्वीर बदल दी. और हरे कलर की सब्जी की जगह चिकन की फोटो चिपका दी. ये तस्वीर फर्जी तस्वीर है. 

First published: 20 November 2018, 17:34 IST
 
अगली कहानी